उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब देंगे इस्तीफा, भाजपा विधायक दल चुनेगा अपना नया नेता

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक विजय के बाद अब उत्तर प्रदेश में योगी मंत्रिमंडल के शपथग्रहण को लेकर बातचीत शुरू हो रही है. शपथग्रहण से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दे सकते हैं और फिर शपथ लेंगे. सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री पहले इस्तीफा देंगे और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में सरकार चलाएंगे. मुख्यमंत्री आवास पर शुक्रवार को मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल सहित शासन के तमाम बड़े अधिकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे और उनके साथ बैठक में भाग लिया.

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जीत की बधाई देने को लेकर योगी सरकार में मंत्री रहे व इस बार लखनऊ कैंट से चुनाव जीतने वाले बृजेश पाठक, आशुतोष टण्डन, ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह सहित तमाम लोग मुख्यमंत्री से मिले और उन्हें बधाई दी. देवरिया सदर से चुनाव जीते शलभ मणि त्रिपाठी भी सीएम आवास पहुंचे.

सूत्रों का कहना है कि आज मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना हो सकते हैं और दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बातचीत करेंगे. इसके साथ ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी और शपथ ग्रहण को लेकर चर्चा होगी तो मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर भी मुहर लगने की बात कही जा रही है.

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शपथ ग्रहण से पहले शपथ ग्रहण वाले दिन ही राजभवन में इस्तीफा दे सकते हैं और फिर शपथ ले सकते हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि वह एक-दो दिन में इस्तीफा दे सकते हैं और फिर बाद में शपथग्रहण कर सकते हैं. हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी गई है.

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन से पहले उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक बहुमत पाने वाली भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक होगी और उसमें नेता सदन चुना जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ का कार्यक्रम किया जाएगा। दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व से बातचीत के बाद आगे की रणनीति बनेगी और उसके अनुसार बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी और फिर विधायकों की बैठक में नेता विधायक दल चुना जाएगा। उसके बाद फिर शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights