उत्तराखंडराजनीतीराज्य

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की एथलीट मानसी नेगी और सूरज पंवार को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में 37वें नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 10 किमी वॉक रेस में नेशनल रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीतने वाली मानसी नेगी से मुलाकात की. एथलीट सूरज पंवार भी इस मौके पर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे. सीएम धामी ने सूरज पंवार से भी भेंट की. मुख्यमंत्री ने दोनों एथलीट को एक-एक लाख रुपये की धनराशि देने की घोषणा की.

खेल विभाग की नियमावली के मानकों के अनुसार पदक जीतने पर जो धनराशि दी जाती है, इन दोनों खिलाड़ियों को भी दी जायेगी. मुख्यमंत्री ने दोनों एथलीट को आगामी खेलों की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आगे भी राज्य सरकार द्वारा ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों को हर संभव मदद दी जायेगी. मुख्यमंत्री ने दोनों एथलीट के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

मानसी ने नया नेशनल मीट रिकार्ड अपने नाम किया: गुवाहाटी में 11 से 15 नवंबर तक 37वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन चल रहा है. अंडर-20 महिला वर्ग की दस हजार मीटर वाक रेस में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स क\लेज एक्सीलेंस विंग की एथलीट मानसी नेगी ने स्वर्ण पदक जीता है. मानसी नेगी ने 47:30:94 मिनट में दौड़ पूरी कर नया नेशनल मीट रिकार्ड भी अपने नाम किया है. इससे पहले यह रिकार्ड मुनीता प्रजापति के नाम था, जिन्होंने 47:53:58 मिनट में दौड़ पूरी की थी.

मानसी नेगी को सम्मानित करते सीएम धामी

इस अवसर पर उप क्रीड़ी अधिकारी एवं इन दोनों खिलाड़ियों के कोच अनूप बिष्ट एवं एथलीट मनीष बिष्ट मौजूद थे. सीएम धामी ने वॉक रेस में नेशनल रिकॉर्ड बनाने वाली एथलीट मानसी नेगी और सुरज पंवार की जमकर तारीफ की. सीएम ने कहा कि ये दोनों खिलाड़ी आगे भी प्रदेश के साथ देश का नाम भी अंतरराष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में रोशन करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights