अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

हमीरपुर में पान मसाला व्यवसायी के घर छापा, करोड़ों कैश मिलने की चर्चा; मंगाई गईं नोट गिनने वाली मशीनें

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कस्बे में गुटखा कारोबारी के ठिकाने पर पिछले 14 घंटे से जारी एसजीएसटी टीम की छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपये मिले हैं, जिन्हें गिनने के लिए स्टेट बैंक से कई मशीनें मंगाई गई है। बैंक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एसजीएसटी की छापेमारी में कई करोड़ रुपये की नगदी गुटखा कारोबारी के आवास में छिपाकर रखी गई थी, जिसे गिनने के लिए मशीनें मौके पर कर्मियों के साथ भेजी गई है। इस कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। संभावनाएं जताई जा रही है कि एसजीएसटी कानपुर की टीम की छापेमारी की कार्रवाई रात में भी जारी रह सकती है।

हमीरपुर जिले में मंगलवार को सीजीएसटी की कानपुर टीम (केन्द्रीय गुड्स सर्विस टैक्स) ने यहां गुटखा कारोबारी के ठिकाने पर छापा मारा, जिससे कारोबारी के परिवार में हड़कंप मच गया। पांच वाहनों में आई टीम गुटखा कारोबारी के आवास में पिछले 14 घंटे से दस्तावेज और अन्य लेखाजोखा खंगालने में जुटी है।

टीम को देखकर परिजनों ने नहीं खोला दरवाजा
हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी में इंडियन बैंक से सामने दयाल गुटखा के निर्माता जगत गुप्ता का आवास है। यहां मंगलवार को तड़के सीजीएसटी की कानपुर की टीम पांच गाड़ियों में सवार होकर अचानक पहुंची और गुटखा कारोबारी के आवास में छापेमारी शुरू कर दी। टीम के के पहुंचने पर काफी देर तक आवास का मेन गेट नहीं खोला गया, जिस पर टीम के अफसरों ने कड़ी फटकार लगाई तो कारोबारी के परिजन गेट खोलने पर मजबूर हो गए। बताया जा रहा है कि टीम को यहां पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां मिली हैं। जिसका मिलान करने में टीम जुटी हुई है। सीजीएसटी टीम को गुटखा कारोबारी के आवास से लाखों रुपये की नगदी हाथ लगी है। जिसे लेकर टीम के अधिकारी लेखाजोखा से मिलान कर रही है।

बिना पुलिस को सूचना दिए कारोबारी के घर पहुंची टीम
टीम ने मीडिया को कुछ भी बताने से इन्कार करते हुए कहा कि छापेमारी की कार्रवाई के बाद ही कुछ बताया जा सकता है। छापेमारी की कार्रवाई शाम तक जारी थी। टीम की इस छापेमारी की कार्रवाई से कस्बे के अन्य कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। सीजीएसटी टीम में एक दर्जन अधिकारी शामिल हैं, जो गुटखा कारोबारी के आवास पर गड़बड़ी को लेकर दस्तावेज खंगालने में जुटे हैं। टीम ने गुटखा कारोबारी के ठिकाने से सघन तलाशी लेकर तमाम दस्तावेज, बैंक खाते व लैपटाप सहित अन्य सामग्री कब्जे में ले लिए हैं। इधर, सुमेरपुर थाने के प्रभारी सब इंस्पेक्टर रोशन लाल सरोज ने बताया कि कानपुर की टीम ने बिना थाने में कोई सूचना दिए गुटखा कारोबारी के यहां छापेमारी कर रही है। बताया कि कारोबारी के आवास पर अभी भी टीम की छापेमारी जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button