राष्ट्रीय

बजट सत्र से पहले केंद्र ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, विपक्षी दल सरकार के सामने रखेंगे मुद्दे

केंद्र सरकार ने संसद का बजट सत्र शुरु होने से एक दिन पहले यानी की आज सर्वदलीय बैठक (All-Party Meeting) बुलाई है। दोपहर 12 बजे संसद भवन (Parliament House) में ये ऑल पार्टी मीटिंग होगी। सदन को सुचारू ढंग से चलाने पर इस बैठक में चर्चा होगी और सरकार विपक्ष के सामने इस सत्र में सहयोग के लिए मदद मांगेगी और सत्र में पेश होने वाले महत्वपूर्ण बिलो की जानकारी भी देगी। ये बैठक संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी की तरफ से बुलाई गयी है।

31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र

आपको बता दें कि कल से यानी 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरु होने वाला है। सत्र की शुरूआत राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के सेंट्रल हॉल में लोकसभा और राज्‍यसभा के संयुक्‍त संबोधन से होगी। आर्थिक सर्वेक्षण भी पहले दिन दोनों सदनों में रखा जायेगा और आम बजट पहली फरवरी को पेश किया जायेगा। बजट सत्र 6 अप्रैल तक चलेगा, इस दौरान 66 दिनों में 27 बैठकें होंगी। सत्र का पहला भाग 14 फरवरी तक होगा। दूसरा भाग 13 मार्च से शुरू होगा।

एनडीए भी करेगा बैठक

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश करेंगी। केंद्रीय बजट 2023-24 वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट हो सकता है।संसद सत्र का पहला भाग 31 जनवरी से शुरू होगा और 13 फरवरी तक चलेगा। वहीं बजट सत्र से जुड़ी एक और बड़ी खबर आ रही है। संसद भवन में आज होने वाली ऑल पार्टी मीटिंग के बाद एक और बड़ी बैठक होगी और ये बैठक होगी NDA की। जो संसद भवन में ही दोपहर ढाई बजे होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में बजट सत्र में बिल की जानकारी और संसद में नई रणनीति को लेकर चर्चा होगी। तो सरकार की तरफ से पहले सभी दलों के साथ बजट सत्र को लेकर चर्चा होगी फिर बैठक से जो कुछ भी निकलकर आएगा..उस मुताबिक NDA फिर अपनी इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights