राष्ट्रीय

असम की लाली नदी में डूबी नाव, 6 लोगों को बचाया गया; एक साल का बच्चा अभी भी है लापता

धेमाजी. असम के धेमाजी जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. लाली नदी में एक नाव के पलट जाने से एक साल का बच्चा लापता हो गया. एक अधिकारी के अनुसार राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीम और धेमाजी जिले की दमकल सेवा टीम खोज एवं बचाव अभियान में लगी हुई है. घटना सोमवार को जोनाई सब-डिवीजन के कंगकान चापोरी इलाके के पास हुई, जब दो बच्चों सहित 7 लोगों को ले जा रही एक देसी नाव लाली नदी में पलट गई.

ANI के अनुसार घटना के बाद, स्थानीय लोगों ने छह लोगों को बचाया, लेकिन एक साल का बच्चा अभी भी लापता है. धेमाजी जिले के एसडीआरएफ के एक कर्मचारी ने बताया कि एसडीएफआर और दमकल विभाग की टीम तलाशी अभियान में जुट गई है. एसडीआरएफ के कर्मचारियों के अनुसार नाव पलटने की घटना के बाद अन्य लोगों को बचा लिया गया, लेकिन एक साल का बच्चा अभी भी लापता है. यह घटना सोमवार को हुई है. स्थानीय लोगों के मुताबिक देशी नाव कंगकान चापोरी से लोम्बा चापोरी इलाके की ओर जा रही थी.

गौरतलब है कि धेमाजी जिले में लगातार भारी बारिश हो रही है. जिले के लोग भारी बारिश के कारण बाढ़ का सामना कर रहे हैं. बाढ़ के कारण लोगों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगभग 200 परिवार बाढ़ से प्रभावित हैं. फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. वहीं कई ग्रामीणों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है.

इससे पहले जुलाई महीने में भी असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बन गई थी. मालूम हो कि तकरीबन हर साल राज्य बाढ़ की चपेट में आता है. नुकसान की बात करें तो राज्य सरकार की वेबसाइट के अनुसार बाढ़ से असम को सालाना नुकसान 200 करोड़ रुपए का होता है. पिछले हफ्ते 7 अक्टूबर को असम के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम सरकार से कहा था कि वह असम को दशकों तक बाढ़ से बचाने के लिए एक दीर्घकालिक योजना तैयार करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button