राष्ट्रीय

खरगे के रंग को लेकर बीजेपी नेता ने किया कमेंट, पूर्व गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र के खिलाफ FIR दर्ज

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पुलिस ने बहस्पतिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव की शिकायत के आधार पर यहां अशोक नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।

अधिकारी ने बताया कि ज्ञानेंद्र पर भादंसं की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले को कल शिमोगा जिले के तीर्थहल्ली में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जहां का यह मामला है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक ने एक अगस्त को शिमोगा के तीर्थहल्ली में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान खरगे के रंग और जहां से वह आते हैं, उस क्षेत्र के लोगों के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

मामले को तूल पकड़ता देख ज्ञानेंद्र ने बुधवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने खरगे के बारे में कभी कोई बात नहीं की। उन्होंने कहा कि अगर उनके बयान से किसी को ठेस पहुंची है तो वह खेद व्यक्त करेंगे। ज्ञानेंद्र ने कहा, ”मैंने कभी मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ नहीं बोला। मुझे नहीं लगता कि मैं इतना बड़ा हूं, जो उनकी आलोचना करूं।

मैं हमेशा उनकी वरिष्ठता और अनुभव के सम्मान में बोलता हूं। मेरा इरादा मल्लिकार्जुन खरगे का अपमान करना नहीं था। मैंने मीडिया में प्रतिक्रियाएं देखी हैं। मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था, लेकिन अगर किसी को ठेस पहुंची है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं।” उन्होंने कहा, ”मैंने कभी खरगे का नाम नहीं लिया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button