हरियाणा

भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने किया मतदान, सभी नागरिकों से वोट डालने की अपील की 

हरियाणा।  अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने आज अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया। मतदान केंद्र पर पहुंचकर उन्होंने गर्व के साथ वोट डाला और इसे लोकतंत्र की सच्ची पहचान बताया।

अनिल विज ने मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज का दिन लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण है। सभी नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने विपक्षी प्रत्याशियों पर जमकर वार करते हुए कहा कि उनकी नीतियां और रणनीतियां राज्य के विकास के लिए हानिकारक हैं। वहीं, इस दौरान अनिल विज ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि अब अगली मुलाकात सीएम हाउस में होगी।

मतदान केंद्र के दौ सौ मीटर दायरे में लगे टेंट, कांग्रेस प्रत्याशी की शिकायत पर मजिस्ट्रेट ने हटाए 
अंबाला छावनी के 12 क्रॉस रोड स्थित कम्यूनिटी सेंटर के बाहर बने 155, 156, 157 नंबर मतदान केंद्र के दो सौ मीटर के दायरे में लगे अलग-अलग पार्टियों के टेंटों को लेकर सुबह करीब 10 बजे विवाद हो गया। नियमों को ताक पर रखकर लगे भाजपा, इनेलो व एक आजाद प्रत्याशी के टेंटों की शिकायत कांग्रेस प्रत्याशी ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट को की थी।

अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे दो सौ मीटर की निशानदेही कर तीन टेंट को पीछे करवाया जो सीमा के अंदर लगे हुए थे। इस बीच शिकायतकर्ता व दूसरी पार्टियों के कार्यकर्ताओं काफी बहस भी हुई थी। मौके पर अंबाला कैंट थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे। दूसरी पार्टियों के कार्यकर्ताओं का कहना था कि यह टेंट चुनाव से एक दिन पहले ही लग गए थे। उस समय दूरी का अंदाजा नहीं था। अगर इन्हें हटाना था तो पहले ही हटा दिया जाता।

अब मतदान के दौरान इन्हें हटाने में काफी समय लग जाएगी। इसलिए इन्हें न हटाया जाए। आखिर में ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने सभी टेंट को दो सौ मीटर के दायरे से बाहर किया। करीब आधा घंटे तक चले विवाद के बाद मामला शांत हुआ। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी परविंद्र सिंह परी का कहना था कि वह सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे थे। इस संबंध में अंबाला कैंट थाना प्रभारी व ड्यूटी मजिस्ट्रेट को शिकायत की थी कि नियमानुसार जो कार्रवाई बनती है वो की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights