अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

हैवानियत की हद पार! पिल्लों की पूंछ और कान काटकर नमक लगाकर डकार गए शराबी

उत्तर प्रदेश के बरली में एक बार फिर से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. एक शराबी ने कुत्ते के दो बच्चों के कान और पूंछ को काटकर नमक लगाकर शराब के साथ खा लिया. कुत्ते के एक बच्चे का कान काटा गया जबकि दूसरे बच्चे की पूंछ काटकर  अलग कर दी गई.

इस हैवानियत वाली खबर को जिसने भी सुना उसकी रूह कांप गईं. घायल पिल्ले (कुत्ते का बच्चा) का इलाज चल रहा है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस मामले में आरोपी के खिलाफ थाने में केस दर्ज किया गया है.

लहूलुहान हालत में मिला कुत्ते का बच्चा

घटना फरीदपुर थाना क्षेत्र के एसडीएम कॉलोनी की बताई जा रही है जहां पर एक शराबी कुत्ते के बच्चे के कान और पूंछ का इस्तेमाल शराब के चखने के रूप में किया और उसे काटकर नमक के साथ खा गया.

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में मुकेश वाल्मीकि और एक अन्य व्यक्ति ने साथ में बैठकर शराब पी और शराब के नशे में दो कुत्ते के बच्चों के साथ यह अमानवीय व्यवहार किया. इसके बाद पीपल फॉर एनिमल संस्था के सदस्य और धीरज पाठक की ओर से फरीदपुर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. पशु क्रूरता अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

एसएसपी  ने दिए जांच के आदेश

कुत्ते के बच्चे के साथ जब इस अमानवीय और घिनौनी हरकत की जानकारी  एसएसपी अखिलेश चौरसिया तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत ही जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए. इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं.

पशु क्रूरता के पहले भी आ चुके हैं जिले में मामले

बता दें कि इससे पहले भी बरेली जिले में पशु क्रूरता से जुड़े हुए कई अन्य मामले भी सामने आ चुके हैं. इससे पहले आईवीआरआई में चूहे का पोस्टमार्टम किया गया था जिसमें एक आरोपी व्यक्ति ने चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर नाले में डुबोकर मारने की कोशिश की थी. इसके बाद कुत्ते के बच्चों को पत्थर से कुचल कर हत्या करने वाला मामला सामने आया था.अब कुत्ते के बच्चे की  पूंछ और कान का इस्तेमाल चखने के रूप में किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights