अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सात फेरे से पहले दूल्हे की बात सुन दुल्हन के उड़ गए होश, फिर पहुंची थाने…

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर फेरों से पहले दूल्हा अपनी दुल्हन को लिए बिना ही बारात लेकर लौट गया. कन्या पक्ष ने दूल्हे समेत उसके परिवार वालों के खिलाफ थाने पर लिखित शिकायत की है. तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी है.

मामला अलीगढ़ जिले के अंतर्गत छर्रा थाना इलाके के गांव का है. यहां की युवती का रिश्ता उजागर सिंह पुत्र चंद्रपाल सिंह निवासी नगला मेहताब नई आबादी खैर रोड अलीगढ़ के साथ तय हुआ था. बारात रविवार को आई थी. बारात का लड़की पक्ष के लोगों ने स्वागत किया और बैंड बाजे की धुन पर बारातियों ने जमकर नृत्य किया. बारात चढ़त के बाद वधू पक्ष के लोगों ने सभी बारातियों को सम्मान के साथ खाना खिलाया, लेकिन फेरों की रस्म से पहले ही वर पक्ष की तरफ से अतिरिक्त दहेज देने का प्रस्ताव रखा गया.

कुछ देर तक दोनों पक्ष के बीच सुलह कराने का प्रयास किया गया पर बात नहीं बनी. जिसके बाद वर पक्ष दहेज की मांग पूरी न होने पर बारात वापस ले गया. वहीं अब इस मामले में वधू पक्ष की तरफ से दूल्हा समेत उसके परिजनों के खिलाफ थाना छर्रा में तहरीर दी गई है. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दुल्हे और उसके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दुल्हन का कहना है कि कल शादी थी. सभी ने खाना पीना खाया और बारात वापस लेकर चले गए, वो लोग अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे थे. दहेज को लेकर बात बिगड़ गई. भाई ने उनके हाथ पैर भी जोड़े, लेकिन वह बारात वापस चले गए. फेरे नहीं पड़ पाए थे. बारात में करीब डेढ़ सौ लोग आए थे. दुल्हन के भाई ने बताया कि हम सभी लोग जहां पर बारात रुकी थी वहां पर पहुंचे तो उन लोगों ने दहेज की मांग शुरू कर दी. हमने कहा, जितना हमारे पास है, उतना हम दहेज में दे देंगे. ये सुनकर वह लोग लड़के को अपने घर लेकर चले गए. हम चाहते हैं कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो.

मामले में छर्रा थाना प्रभारी कृष्णपाल सिंह का कहना है कि लड़की पक्ष की तरफ से एक तहरीर प्राप्त हुई है, जिसमें दहेज की मांग पूरी न होने पर वर पक्ष द्वारा बारात वापस ले जाने का मामला सामने आया है. तहरीर के आधार पर दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights