अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

दरिंदगी! पीटा, मुंह में कपड़ा ठूंसा; इंटरव्यू देने जा रही लड़की की रेप के बाद हत्या

लखनऊ में बंथरा के रामदासपुर गांव से सोमवार सुबह नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रही 24 वर्षीय युवती का गांव के ही एक युवक ने अपने तीन साथियों के साथ ई-रिक्शे से अपहरण कर लिया। उसे अमावा जंगल में ले जाकर दुराचार का प्रयास किया गया। विरोध करने पर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और गला दबा कर हत्या कर दी। युवती की चीख सुनकर ग्रामीण दौड़े तो चारों युवती की लाश फेंककर ई-रिक्शा से भाग निकले। युवती के शरीर पर खरोंच के निशान तथा घटनास्थल पर कई जगह धसकी मिट्टी से इस बात की आशंका है कि हत्या से पहले काफी संघर्ष हुआ था। ग्रामीणों के दौड़ाकर एक आरोपित को दबोच लिया और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। स्थानीय लोगों ने दुराचार का आरोप लगाया है।  पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद स्थिति साफ हो पाएगी। दुराचार की आशंका को देखते हुए स्लाइड बनाई जाएगी।

सरोजनीनगर निवासी युवती सुबह 11 बजे कृष्णानगर स्थित एक निजी अस्पताल में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रही थी। रामदासपुर निवासी राधेश्याम का बेटा रूप प्रकाश अपने तीन साथियों के साथ उसे रास्ते में मिला। उसने युवती से कुछ बात की, फिर अचानक वह उग्र हो गया और साथियों के साथ उसे जबरन ई-रिक्शे पर घसीट लिया। एक युवक ने उसका मुंह दबा रखा था ताकि वह शोर न मचा सके। ये लोग उसे अमावा के जंगल में ले गये।

आशंका जताई गई है कि युवती से दुराचार का प्रयास किया गया जिसका विरोध करने पर आरोपितों ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। इसके बाद भी युवती उनसे भिड़ती रही। इस दौरान ही उसके चेहरे पर काफी खरोंच आ गई। ज्यादा विरोध पर उन लोगों ने उसके सिर पर वजनी वस्तु से वार किया, फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसके चेहरे के कई हिस्सों पर खरोंच के निशान दिखे। इससे ही अंदाजा लगाया गया कि हत्यारों से उसका काफी संघर्ष भी हुआ।

ग्रामीणों के मुताबिक युवती का शोर सुनकर कुछ ग्रामीण जंगल की तरफ दौड़े थे, तभी उनकी नजर भाग रहे चारों युवकों पर पड़ी। ग्रामीणों ने इनका पीछा शुरू कर दिया। तीन युवक तो भाग निकले जबकि मुख्य आरोपी रूप प्रकाश उर्फ भूरा ई-रिक्शा गड्ढे में फंस जाने की वजह से पकड़ लिया गया। ग्रामीणों ने रूप प्रकाश की पिटाई कर दी। रूप प्रकाश ने ग्रामीणों के सामने युवती की हत्या करने से इनकार किया है।

आरोपी पहले भी दुष्कर्म में जेल जा चुका

इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के मुताबिक रूप प्रकाश के खिलाफ वर्ष 2017 में एक मासूम के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म कर हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसमें उसे जेल भेज दिया गया था। इस समय वह जमानत पर बाहर था। पीड़ित युवती के भाई ने रूप प्रकाश व उसके साथियों के खिलाफ अपनी बहन को अगवा कर हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

घटनास्थल पर पहुंचे अफसर 

डीसीपी विनीत जायसाल व एडीसीपी शशांक सिंह समेत कई लोग मौके पर पहुंचे। एडीसीपी शशांक सिंह ने बताया कि युवती की अगवा कर हत्या की गई है। अब तक की पड़ताल में दुराचार की पुष्टि नहीं हुई है। कपड़े भी फटे नहीं मिले हैं। साथ ही ऐसा कुछ और मौके पर नहीं दिखा जिससे लगे कि उसके साथ दुराचार किया गया है। फिर भी इसकी पुष्टि के लिये उसका स्लाइड टेस्ट कराया जा रहा है।

पूर्व परिचित था आरोपी

पुलिस ने जब युवती के घर वालों व रिश्तेदारों से पूछताछ की तो सामने आया कि रूप प्रकाश की युवती से जान पहचान थी। उससे फोन पर बात होने के बाद ही वह अपने भाई का ई-रिक्शा लेकर नादरगंज से उसे लेने गया था। रास्ते में कहासुनी होने पर वह उसे जबरदस्ती अमावा जंगल लेकर चला गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights