अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

”मेरी गर्लफ्रेंड बनो नहीं तो कर दूंगा फेल”, लड़की ने मना किया तो कर दिया फेल

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक पॉलिटेक्निक की छात्रा को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक अनजान नंबर से उसको फोन आया, जिसमें युवक ने कहा कि एग्जाम में नंबर बढ़वाने हैं तो मेरी माशूका बन जाओ. नहीं तो तुम्हारा करियर खराब कर दूंगा. कई दिनों तक छात्रा प्रताड़ना झेलती रही. नंबर ब्लॉक करने पर दूसरे नंबरों से अश्लील मैसेज उसके पास पहुंचने लगे. छात्रा ने परिजनों को मामले के बारे में बताया. जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा. परिजनों का आरोप है कि छात्रा ने डर की वजह से कॉलेज जाना भी बंद कर दिया है. अगर न्याय नहीं मिला तो उसका करियर खराब हो जाएगा. पुलिस मामले की छानबीन में लगी है.

मामला घाटमपुर थाना क्षेत्र का है. महाराजपुर इलाके निवासी छात्रा राजकीय पॉलिटेक्निक में सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रही है. बताया जा रहा है कि छात्रा की फर्स्ट ईयर में 5 सब्जेक्ट में बैक आई हुई थी. छात्रा ने कॉपी रिचेकिंग का फॉर्म भरा. जिसके बाद छात्रा को अनजान नंबरों से कॉल आनी शुरु हो गई. आरोप है कि एक युवक ने फोन कर कहा कि नंबर बढ़वाने के एवज में 5 हजार रुपए दो या फिर मेरी गर्लफ्रेंड बन जाओ. छात्रा ने नंबर ब्लॉक कर दिया तो कई दूसरे नंबरों से फोन आना लगा.

छात्रा ने कॉलेज जाना बंद कर दिया

छात्रा का आरोप है कि जब ब्लैंक कॉल पर उसने युवक से बात करने से मना किया तो आरोपी उसे अश्लील मैसेज भेजने लगा. कई दिनों तक जबरन दोस्ती का दबाव बनाता रहा. छात्रा ने बदनामी के डर से अपने परिजनों से काफी समय तक बात छुपाए रखी, लेकिन लगातार मानसिक प्रताड़ना से आहत होकर उसने अपना दर्द बयां कर दिया. इस घटनाक्रम के बाद छात्रा के परिजनों ने पॉलिटेक्निक प्रबंधन और थाना पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. पीड़िता के परिजनों का कहना है कि छात्रा ने कॉलेज जाना भी बंद कर दिया है. वह काफी डरी सहमी रहती है. जल्द ही अगर न्याय नहीं मिला तो उसका करियर खराब होने के साथ पढ़ाई भी रुक जाएगी.

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी

छात्रा से हुई प्रताड़ना के मामले में पुलिस का ढुलमुल रवैया भी सामने आया है. पहले तो पुलिस मामले में परिजनों को टरका रही थी, लेकिन परिजनों का दबाव पड़ने के बाद 19 दिसंबर को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज की गई है. सूत्रों की मानें तो पॉलिटेक्निक प्रबंधन ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए विभाग में गोपनीय जांच शुरू करा दी है. वहीं, इस पूरे मामले में घाटमपुर थाना प्रभारी राम बाबू का कहना है कि छात्रा के किसी करीबी सहपाठियों समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights