उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

यूपी के चुनावी दंगल में भाजपा के लिए दम लगाएंगी बबीता फोगाट, भाजयुमो की प्रदेश सहप्रभारी बनीं

लखनऊ: भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पूरी तरह कमर कस ली है. बीजेपी ने युवा मोर्चा के 7 क्षेत्रीय प्रभारी नियुक्त किए हैं, जिसमें हरियाणा की मशहूर पहलवान बबीता फोगाट भी शामिल हैं. यूपी चुनाव के मद्देजनर इन्हें अलग-अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ये भाजयुमो के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ मिलकर संगठन को मजबूती देने काम करेंगे.

भाजयुमो के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी राजु बिस्त अभी यूपी दौरे पर हैं. उन्होंने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात भी की. बिस्त दार्जीलिंग से सांसद हैं. प्रदेश प्रभारी नियुक्त होने के बाद पहली बार वे उत्तर प्रदेश आए. उनके साथ युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी और राष्ट्रीय महासचिव वैभव सिंह भी मौजूद रहे.

अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट जाट परिवार से ताल्लुक रखती हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश जाट बाहुल्य इलाका है. वहां जाट वोटबैंक को मजबूती देने में बबीता अहम भूमिका निभा सकती हैं. साथ ही वह अपने बयानों को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहती हैं. हाल ही में उन्होंने प्रियंका गांधी की उम्र को लेकर कटाक्ष किया था. बबीता ने कहा कि प्रियंका को 50 साल की उम्र में पता चला कि वह लड़की हैं और लड़ सकती हैं. यह बात सुनकर हंसी आती है.

हरियाणा में 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बबीता फोगाट को दादरी सीट से मैदान में उतारा था. हालांकि उस चुनाव में बबीता को हार का सामना करना पड़ा था. वह तीसरे नंबर पर रही थीं. इसके बाद हरियाणा सरकार ने उन्हें खेल उपनिदेशक के पद पर नियुक्त किया था. मगर बाद में उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था. अब वे राजनीति में पूरी तरह सक्रिय हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights