अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सीतापुर में युवक की बलि देने देने का प्रयास, भनक लगी तो भागा; पुलिस ने पीड़ित को ही पीटा

महोली। कोतवाली इलाके के एक गांव के एक युवक ने जमीन में गड़े खजाने को लेकर पड़ोसी और बाहरी तांत्रिकों के द्वारा अपनी बलि दिए जाने के प्रयास का आरोप लगाया है। तांत्रिकों की पकड़ से भागे युवक ने पुलिस को आप-बीती बताई है। युवक का आरोप है कि पुलिस ने पिटाई कर उससे सुलहनामा लिखा लिया है। मामला महोली कोतवाली क्षेत्र के डिघरा गांव का है।

गांव के नंदराम (35) पुत्र चरंजू लाला ने बताया कि 22 जून को वह अपने घर में लेटा था। तभी गांव के ही राहुल उर्फ मिर्चा पुत्र पंजाबी ब्राह्मण का भाई उसे घर से बुलाकर अपने घर ले गया। उसके घर में एक तांत्रिक गड्ढा खोद रहा था, जबकि गड्ढे के पड़ोस में बैठे दो अन्य तांत्रिक पूजा-पाठ कर रहे थे। वहां कई प्रकार की मिठाई के डिब्बे रखे थे और आलू में लगी अगरबत्तियां सुलग रहीं थीं।

बलि देकर गड्ढे में दफन करने की थी तैयारी
नंदराम के मुताबिक राहुल की पत्नी उसके सिर पर अभिमंत्रित चावल के दाने डालने लगी। जिसके बाद उसका शरीर सुस्त होने लगा। उसके कानों में अजीब सी सरसराहट गूंज रही थी। तांत्रिक के इशारे पर राहुल की पत्नी हर 15 मिनट पर नंदराम पर चावल के दाने डालती थी। इसी बीच गड्ढा खोद रहा तांत्रिक ‘मुझे बलि चाहिए, मुझे बलि चाहिए’ कहकर गड्ढे में ही झूमने लगा। दोपहर के करीब एक बजे से शाम के करीब 8 बज चुके थे। इसके बाद राहुल की मां और दोनों तांत्रिक उसे पकड़कर गड्ढे के पास बिठा दिया। गड्ढे के अंदर खड़े तांत्रिक ने कहा कि मुझे इसी की बलि चाहिए। मुझे इस की भेंट चाहिए। अपने प्राण संकट में देख नंदराम ने शौच जाने का बहाना बनाया।

राहुल का भाई नंदराम के साथ मौजूद रहा, लेकिन नंदराम किसी तरह मौके से भागने में सफल रहा। उसका कहना है कि जमीन में गड़े खजाने को लेकर तांत्रिक और राहुल के घर वाले उसकी बलि लेना चाहते थे। राहुल के भाई अनिल ने कोतवाली में तहरीर दी है।

दारोगा ने पीटा और सुलह लिखाई
नंदराम का आरोप है पुलिस ने उसे कोतवाली बुलाया और कमरे में बंद कर जमकर पीटा। उसके हाथ में पड़े चोटों के निशान इसकी गवाही भी दे रहे हैं। नंदराम का आरोप है कि पुलिस ने पिटाई कर उसे सुलहनामा लिखा लिया और सभी आरोपितों को छोड़ दिया। इंस्पेक्टर अनूप कुमार शुक्ल ने बताया कि राहुल बलि देने की बात कहकर कहानी बना रहा है। मामला एक महिला से प्रेम-प्रसंग से जुड़ा प्रतीत हो रहा है। मामले के सभी पहलुओं की गहन जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights