खेलमनोरंजन

श्रीलंका में नहीं होगा एशिया कप का आयोजन, भारत या यूएई को मिल सकती है जिम्मेदारी

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एशिया कप 2022 टी20 क्रिकेट की मेजबानी से इनकार कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशिया क्रिकेट परिषद (एसीसी) को इसकी जानकारी दे दी है। उन्होंने बताया कि आर्थिक और राजनीतिक कारणों से वह टी20 एशिया कप की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं हैं।

आर्थिक संकट की वजह से ही लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के तीसरे संस्करण को भी स्थगित कर दिया गया है। एसीसी के सूत्रों के अनुसार श्रीलंका ने कहा है कि उसके यहां के हालात बहुत खराब हैं। वह छह टीमों के इतने बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है।

एसएलसी (SLC) ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट को किसी देश में कराने के लिए तैयार हैं। टी20 विश्वकप से पहले इसी साल अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप को लेकर एसीसी अगले कुछ दिनों में बड़ा एलान कर सकता है। एसीसी के सूत्रों के मुताबिक, भारत या संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को टूर्नामेंट की मेजबानी का मौका मिल सकता है।

एसीसी के सूत्रों के मुताबिक, यूएई पर अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। कोई दूसरा देश भी मेजबान बन सकता है। भारत में टूर्नामेंट होने की संभावना काफी ज्यादा है, क्योंकि एसीसी और श्रीलंका क्रिकेट को टूर्नामेंट के आयोजन के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करनी होगी और उनसे अंतिम स्वीकृति लेनी होगी।

वहीं, एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह हैं। जय शाह बीसीसीआई के सचिव भी हैं। ऐसे में भारत में टूर्नामेंट के आयोजन के लिए ज्यादा पेंच नहीं उलझेगा। अगर ऐसा हुआ तो फैन्स को भारत-पाकिस्तान हाईवोल्टेज मैच यहीं देखने को मिल सकता है। साथ ही भारतीय टीम के पास टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने का भी मौका होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button