अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

‘कोर्ट के फैसले का…’ ED के छठे समन पर भी पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, AAP ने बताई वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाले में मिले ईडी के समन को एक बार फिर स्किप कर दिया है. वह ईडी के सामने पूछताछ के लिए छठी बार बुलाए गए थे, लेकिन उन्होंने वहां नहीं जाने का फैसला लिया है. आम आदमी पार्टी की ओर से समन को गैरकानूनी बताया गया है. AAP ने कहा कि ईडी के समन की वैधता का मामला अब कोर्ट में है तो ईडी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए.

ईडी के समन को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जो भी कानून संगत है, हम जवाब दे रहे हैं. अब तो उन्होंने (ED) कोर्ट में केस कर दिया है. कोई भी फ्रेश समन जारी करने से पहले ED को नतीजा का इंतजार करना चाहिए.”

बीजेपी ने केजरीवाल के समन स्किप करने को आपराधिक कृत्य बताया है. बीजेपी नेता वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, अरविंद केजरीवाल ने आईपीसी की धारा 174 के तहत ऑफेंस किया है तो कोर्ट ने सीआरपीसी की धारा 204 उन्हें कोर्ट आने के लिए समन जारी किया. यह तो पुष्टि हो गई कि समन कानूनी है, तभी आपको कोर्ट ने समन किया कि आप पेश क्यों नहीं हुए.

दिल्ली के हेमंत बनते जा रहे केजरीवाल: BJP

समन पर पेश न होकर केजरीवाल दिल्ली के हेमंत बनने जा रहे हैं. आप कब तक भागेंगे आपको जवाब देना पड़ेगा. सबको पता है आपने दलाली खाई है. तभी आपके उपमुख्यमंत्री और सांसद जेल में हैं. आप सच्चाई से बचना चाहते हैं, लेकिन बच नहीं सकते. केजरीवाल कबूतर की तरह आंखें बंद कर रहे हैं लेकिन सच्चाई छुप नहीं सकती.

अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों ने ED को आईना नहीं दिखाया है बल्कि केजरीवाल और उनके सहयोगियों ने यह बताया है कि कानून का मजाक कैसे उड़ाते हैं. न्यायालय की अवमानना उन्होंने की है. कोर्ट ने इसे माना और 204 के तहत बुलाया. आपको कोर्ट का भी जवाब देना है और ED का सामना भी करना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button