व्यापार

Tech Mahindra के नए एमडी और सीईओ का एलान, इन्फोसिस के पूर्व प्रेसिडेंट Mohit Joshi संभालेंगे जिम्मेदारी

नयी दिल्ली: आईटी कंपनी टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) ने शनिवार को घोषणा की है कि इंफोसिस (Infosys) के पूर्व प्रेसिडेंट मोहित जोशी (Mohit Joshi) उसके मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) और चीफ एग्ज्यूक्टिव ऑफिसर (सीईओ) की जिम्मेदारी संभालेंगे. वह इस पद पर सी पी गुरनानी (C P Gurnani) की जगह लेंगे. इस साल 19 दिसंबर को सी पी गुरनानी रिटायर होंगे, जो भारतीय आईटी सेक्टर (IT Sector) के सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले सीईओ में से एक रहे हैं. जिसके बाद अब मोहित जोशी टेक महिंद्रा के साथ जुड़कर इस पद को संभालने वाले हैं.

इससे पहले, मोहित जोशी ने इंफोसिस से इस्तीफे की घोषणा की थी. इंफोसिस ने एक रेगुलेटरी  फाइलिंग में कहा कि जोशी ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. वह 11 मार्च, 2023 से छुट्टी पर रहेंगे. 9 जून, 2023 को इंफोसिस में उनका लास्ट वर्किंग डे होगा. वह इंफोसिस में फाइनेंशियल सर्विसेज, हेल्थ केयर और सॉफ्टवेयर बिजनेस हेड थे. जोशी साल 2000 में इन्फोसिस से जुड़े थे.वहीं, लगातार  22 सालों तक इन्फोसिस के साथ जुड़े रहने के बाद उन्होंने कंपनी को अलविदा कह दिया.

टेक महिंद्रा ने एक बयान में कहा, ‘‘सी पी गुरनानी 19 दिसंबर 2023 को रिटायर होंगे और उनके बाद मोहित एमडी और सीईओ के रूप में पदभार संभालेंगे. वह इस तारीख से पहले टेक महिंद्रा के साथ जुड़ेंगे, ताकि उन्हें इस बदलाव के अनुकूल खुद को ढालने के लिए पर्याप्त समय मिल सके.”

सी पी गुरनानी 2004 में टेक महिंद्रा में शामिल हुए थे और  सत्यम कंप्यूटर्स के अधिग्रहण और टेक महिंद्रा के साथ इसके  विलय की अगुवाई की थी. वह जून 2009 से टेक महिंद्रा के एमडी और सीईओ हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button