उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

सास सीमा सिंह और निधि के विरोध के बाद भी अमनमणि त्रिपाठी बसपा के प्रत्याशी घोषित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BSP ने शुक्रवार को नौ उम्मीदवारों की घोषणा की. सातवें चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को पूरा करने में लगे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को बसपा ने छह सीटों पर पहले से घोषित उम्मीदवारों के टिकट काट कर नए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

यूपी चुनाव के लिए बसपा ने नौतनवां सीट से अमनमणि त्रिपाठी को उतारा है. उनकी उम्मीदवारी के खिलाफ लगातार विरोध की खबरें आ रही थीं। वहीं, तुसलीपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी दिया गया है। बसपा ने इस सीट से भुवन प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है. इससे पहले राजेंद्र प्रसाद वर्मा को यहीं से टिकट मिला था. वहीं महाराजगंज जिले की नौतनवा विधानसभा सीट से अमनमणि त्रिपाठी को टिकट दिया गया है. इसी जिले की सिसवा विधानसभा सीट से धीरेंद्र प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. इस सीट से पहले श्रवण पटेल को उम्मीदवार घोषित किया गया था।

सुधीर सिंह को गोरखपुर जिले की सहजनवा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. इससे पहले अंजू सिंह को इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया था। बसपा ने कुशीनगर जिले की खड्डा विधानसभा सीट से डॉ निसार अहमद को मैदान में उतारा है. तमकुहीराज सेठ से संजय गुप्ता को टिकट मिला है, जबकि फाजिलनगर विधानसभा सीट से इलियास अंसारी को उम्मीदवार बनाया गया है. इससे पहले संतोष तिवारी को फाजिलनगर सीट से उम्मीदवार बनाया गया था।

देवरिया जिले की रुद्रपुर विधानसभा सीट से भी BSP ने प्रत्याशी बदल दिया है. पहले मनीष पांडे को टिकट मिला था, लेकिन अब इस सीट से सुरेश कुमार तिवारी को टिकट दिया गया है. बलिया की बैरिया विधानसभा सीट से सुभाष यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. इससे पहले पार्टी ने इस सीट से अंगद मिश्रा को टिकट दिया था। बसपा ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर उम्मीदवारों के नाम बदलकर समर्थकों को एक अलग संदेश दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights