दिल्ली/एनसीआरनोएडा

Noida School Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा में 16 जनवरी तक बंद रहेंगे आठवीं तक के सभी स्कूल, आदेश जारी

बढ़ती ठंड के कारण स्कूलों में शीतकालीन अवकाश को आगे बढ़ा दिया गया है. गौतमबुद्ध नगर में अत्यधिक सर्दी व घने कोहरे के कारण डीएम ने सभी बोर्ड के नर्सरी से कक्षा 8वीं के स्कूलों को 16 जनवरी 2024 तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. इस दौरान केवल शिक्षक ही विद्यालय में कार्यरत रहेंगे.

बता दें कि ठंड के कारण ही आगरा में भी कक्षा 5वीं के सभी बोर्ड के स्कूलों को 20 जनवरी 2024 तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. जिले में 6 से 12वीं तक के स्कूल 16 जनवरी 2024 से खुलेंगे. आगरा में 6 से 12 तक स्कूल सुबह 11 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक खुलेंगे.

सहारनपुर

सहारनपुर जिले में भी ठंड और शीतलहर के कारण सभी बोर्ड के स्कूलों और मदरसों को 16 जनवरी 2024 तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं बलिया में 8वीं तक के सभी स्कूलों में 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है. वहीं यूपी के कई जिलों में स्कूलों के समय में भी बदलाव किया गया है.

इन जिलों में भी बंद हैं स्कूल

यूपी के गाजियाबाद और कानपुर जिले में भी शीतलहर के कारण सभी बोर्ड के नर्सरी से लेकर कक्षा 8वीं तक स्कूलों में 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है. वहीं 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कारण प्रदेश के सभी स्कूल और काॅलेजों में अवकाश रहेगा.

बिहार में भी बंद किए गए स्कूल

वहीं पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण पटना में भी नर्सरी से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूलों को 16 जनवरी 2024 तक के लिए बंंद कर दिया गया है. यह आदेश जिले से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा. वहीं 9 से 12वीं तक से सभी स्कूल सुबह 9 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक खुलेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button