अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में अफजाल अंसारी की 12 करोड़ 50 लाख की संपत्ति कुर्क, माफिया मुख्तार अंसारी के हैं भाई

उत्तर प्रदेश में माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर शिकंजा कसना लगातार जारी है. उनके और उनके परिवार पर एक के बाद एक कार्रवाई हो रही है. मुख्तार के सांसद भाई अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) की संपत्ति कुर्क की गई है. मुख्तार अंसारी और उनके परिवार के लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं बल्कि आए दिन एक-एक कर बढ़ती जा रही हैं.

कुछ ऐसा ही शुक्रवार को देखने को मिला जब लखनऊ (Lucknow) में गाजीपुर के सांसद (Ghazipur MP) अफजाल अंसारी की करीब 12.5 करोड़ की प्रॉपर्टी गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत गाजीपुर पुलिस (Ghazipur Police) ने कुर्क कर लिया.

अबतक 70 करोड़ की संपत्ति जब्त

पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि, माफिया और माफिया राज के खिलाफ लगातार पुलिस की कार्रवाई जारी है. 4 महीने में मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगियों की करीब 70 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है. आज की कार्रवाई लखनऊ में हुई है जिसकी कीमत 12.5 करोड़ है. यह प्रॉपर्टी बंगला और जमीन है. यह प्रॉपर्टी अफजाल अंसारी की पत्नी के नाम से दर्ज है. इनके ऊपर कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि मुख्तार अंसारी के जितने भी सहयोगी हैं उनको चिन्हित किया जा रहा है और आने वाले समय में ऐसे लोगों की अधिक से अधिक संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

पुलिस ने कहा कि  अफजाल अंसारी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई जिसके तहत उन्होंने अपने संगठित अपराध से अर्जित किए धन से अपनी पत्नी फरहत अंसारी के नाम से भू संपत्ति अर्जित की थी. यह संपत्ति लखनऊ के मोहल्ला डाली बाग बटलर गंज एक्सटेंशन प्लॉट नंबर 14 है. इस प्लॉट का रकबा 6700 वर्ग मीटर है. इस जमीन को कुर्क करने की कार्रवाई की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights