अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बीएसएफ जवान के पत्नी की हत्या का आरोपी दबोचा गया, लूटी गई पिस्टल भी बरामद

यूपी के गाजीपुर (Ghazipur) में सितंबर महीने में एक महिला की हत्या (Murder) कर दी गई थी. हत्या के बाद हत्यारे महिला के पति बीएसएफ जवान पवन प्रजापति की लाइसेंसी पिस्टल के साथ ही घर में लगे सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर भी लेकर चले गए थे. इस मामले में पुलिस (Ghazipur Police) ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजने के बाद अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली थी, लेकिन बीएसएफ का जवान पुलिस के इस खुलासे से संतुष्ट नहीं था और लगातार पुलिस पर घटना के खुलासे और अपने पिस्टल की बरामदगी को लेकर दबाव बना रहा था, जिसके बाद पुलिस ने आज एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर बीएसएफ जवान के दावे को सही करार दिया है.

पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुर्था मे बीते दिनों हुई सनसनीखेज हत्याकांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसकी निशान देही पर घटना में इस्तेमाल लोहे की राड, लूटी गयी लाइसेंसी पिस्टल, चार कारतूस, CCTV कैमरा, डीवीआर और एक मोबाइल फोन बरामद किया है.

आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आदर्श बाजार काशीराम आवास तिराहा के पास से कुछ महीने पहले ग्राम कुर्था में किरन प्रजापति की हत्या की सनसनीखेज घटना में शामिल अभियुक्त मनीष कुमार यादव उर्फ टिंकू को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार मनीष कुमार यादव की निशान देही पर ही घटना में इस्तेमाल लोहे की राड और लूटी गयी एक लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद की गई.

आरोपी ने क्या बताया

पूछताछ में मनीष यादव उर्फ टिंकू ने बताया कि बीते 26 सितम्बर को पिस्टल लूटने के आशय से ग्राम कुर्था में पवन प्रजापति के घर में घुसकर किरन प्रजापति की हत्या लोहे की राड किये थे. हत्या के बाद लाइसेंसी पिस्टल, कारतूस और एक मोबाइल लेकर फरार हो गए थे. उसने बताया कि, सबूत छिपाने के लिए हम लोग घर में लगे CCTV डीवीआर को भी अपने साथ उठा ले गये थे.

बता दें कि बीते 26 सितंबर को ग्राम कुर्था में बीएसएफ जवान पवन प्रजापति की पत्नी किरन प्रजापति की निर्दयता पूर्वक हत्या कर दी गयी थी. 2 अक्टूबर को घटना में शामिल दो अभियुक्तों अनीष यादव व विपुल यादव को गिरफ्तार कर लिया गया था. घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी और लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल, चार जिन्दा कारतूस, CCTV डीवीआर व मोबाइल की बरामदगी होनी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button