अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कन्नौज में हादसा, इत्र कारखाने में स्टीम डेग फटने से एक मजदूर की मौत, पांच घायल

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र के नगरकोटि स्थित पूर्व चेयरमैन हाजी रईस के इत्र कारखाने में मंगलवार की रात तकनीकी फॉल्ट के चलते इत्र बनाने के दौरान स्टील वॉयलर (डेग) जोरदार धमाके के साथ फट गया. हादसे में एक कर्मी को मौके पर ही मौत हो गई. जबकि पूर्व चेयरमैन के पुत्र समेत पांच लोग गंभीर रूप घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां तीन की हालत गंभीर होने पर लखनऊ अपोलो अस्पताल रेफर कर दिए गए. सूचना (Kannauj Boiler Blast) पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. कोतवाली प्रभारी राज कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

क्या है पूरा मामला: जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के हाजीगंज मोहल्ला निवासी पूर्व चैयरमैन हाजी रईस का नगर कोटि में इत्र बनाने का कारखाना है. जिसमें स्टीम बॉयलर के माध्यम से इत्र तैयार किया जाता है. बीते मंगलवार की रात इत्र कारखाना में इत्र तैयार करने के दौरान तकनीकी फॉल्ट के चलते स्टीम बॉयलर (डेग) तेज धमाके के साथ अचानक फट गया. बताया जा रहा है कि किसी तरह से तापक्रम अधिक हो गया और स्टीम बॉयलर तेज धमाके के साथ फट गया. हादसे में हाजीगंज मोहल्ला निवासी स्माइल पुत्र गफूर की मौत हो गई है.

जबकि पूर्व चैयरमैन हाजी रईस अहमद का पुत्र अब्दुल रहमान के अलावा वसीम, रफीक, बुरहान व सुनील गंभीर रूप से घायल हो गया. घायलों को पूर्व चेयरमैन के पुत्र हरीम ने आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने अब्दुल रहमान, वसीम व रफीक को अपोलो अस्पताल लखनऊ के लिए रेफर कर दिया. अचानक हुए विस्फोट से इलाके में हड़कंप मच गया.

हाजी रईस के इत्र कारखाने में बॉयलर फटा तो देखते ही देखते लोगों की मौके पर भीड़ एकत्र हो गई. मामले की सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की. बुधवार को पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. कोतवाली प्रभारी राज कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights