जेवर

यमुना एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

जेवर। यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल प्लाजा के पास गुरुवार सुबह मथुरा से आ रही कार आगे चल रहे बालू से भरे ट्रक (हाइवा) में जा घुसी। इस हादसे में चार महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए, उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के शिकार लोग महाराष्ट्र और कर्नाटक के हैं। सभी चार धाम यात्रा के लिए निकले थे। यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत की सूचना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

महादेव माला पाटस रोड बारामती पुणे महाराष्ट्र निवासी 68 वर्षीय चंद्र कांत नारायण बुराडे, उनकी पत्नी स्वर्णा चंद्र कांत बुराडे, परिवार की सदस्य 68 वर्षीय मालन विश्वनाथ कंभार, गौंस हिरकौडी कर्नाटक निवासी रिश्तेदार रंजना भरत पंवार और नुवंजन मुजावर वृंदावन-मथुरा से कार (बुलेरो) में सवार होकर दिल्ली के लिए लौट रहे थे। गुरुवार सुबह करीब सवा पांच बजे जेवर टोल प्लाजा से पहले (40वें किलोमीटर) कार चालक नारायण रामचंद्र को अचानक झपकी आ गई। इससे कार आगे चल रहे ट्रक में घुस गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र के गांव नोडल जिला सतारा निवासी चालक नारायण रामचंद्र और कर्नाटक की हिरकोडी निवासी सुनीता राजू गस्टे घायल हो गईं। घायलों को जेवर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

छह मई को चारधाम की यात्रा पर निकले थे

बुलेरो में सवार महाराष्ट्र और कर्नाटक से पांच महिलाओं समेत सात लोग छह मई को चारधाम की यात्रा पर निकले थे। उन्होंने अपने सगे संबधियों के साथ सबसे पहले पैथल में मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद उज्जैन में महाकालेश्वर के दर्शन किए। मंगलवार व बुधवार को वृंदावन-मथुरा में रहकर मंदिरों में दर्शन किए। गुरुवार को मथुरा से दिल्ली जाते समय जेवर टोल प्लाजा के समीप यमुना एक्सप्रेसवे पर यह हादसा हो गया। जेवर कोतवाली प्रभारी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि मृतकों के परिजनों ने अभी तक घटना की तहरीर नहीं दी है।

कार में फंसे लोगों को किसी तरह बाहर निकाला

हादसे के बाद कार (बुलेरो) हाईवा में पीछे से बुरी तरह फंस गई थी। हादसे की सूचना पर जेवर कोतवाली की पुलिस और एक्सप्रेसवे के सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। एक्सप्रेसवे के सुरक्षाकर्मियों ने रेस्क्यू कर किसी तरह गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकाला। जिसके बाद एंबुलेंस के जरिए लोगों को नजदीक के अस्पताल तक पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि दो की हालत गंभीर बनी है।

परिजनों में मचा कोहराम

जेवर पुलिस ने हादसे के बाद मृतकों के परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजन जेवर पहुंच गए। महाराष्ट्र व कर्नाटक से पहुंचे मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। जेवर कोतवाली कोतवाली प्रभारी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि बालू से भरे ट्रक (हाइवा) को अपने कब्जे में ले लिया है। हाइवा चालक घटना के बाद मौके से फरार हो गया। पुलिस हाइवा के चालक की तलाश में जुटी है।

एक्सप्रेसवे पर दौड़ रहे ओवर लोडिंग वाहन

एक्सप्रेसवे पर गुरुवार की सुबह हुए दर्दनाक हादसे के बाद लोगों ने पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं। आरोप है कि एक्सप्रेसवे पर धड़ल्ले से ओवरलोडिंग वाहन दौड़ रहे हैं। इससे पहले भी ओवरलोडिंग वाहन हादसे का कारण बने हैं। जिसके चलते लोगों ने एक्सप्रेसवे पर दौड़ रहे ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सीएम योगी ने दुख जताया

यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत की सूचना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

सीएम करेंगे सड़क सुरक्षा की बैठक

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की शाम को सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक बुलाई है। इस बैठक में यमुना एक्सप्रेसवे प्रबंधन और प्राधिकरण के अधिकारी भी शामिल होंगे। बैठक में यमुना एक्सप्रेसवे पर हुए हादसों पर भी चर्चा होगी। उम्मीद है कि अब अपनी लेन में नहीं चलने पर चालान का प्रावधान कर दिया जाए। इसके अलावा ओवरलोड वाहनों के लिए भी नीति बनाई जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights