ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा : कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की एक दर्जन गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

ग्रेटर नोएडा ( आमिर खान, संवाददाता ) । ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र के साइड सी में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई ।यह आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में इसने पूरी फैक्ट्री को उसने अपनी आगोश में ले लिया। सूचना के बाद दमकल विभाग की करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और वह आग बुझाने में जुड़ गई।


सूरजपुर थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया साइड सी में स्थित रेनेसां एक्सपो इंटरनेशनल कंपनी में आग लग गई। यह एक केमिकल की फैक्ट्री थीम आग लगते ही इसकी सूचना पुलिस को दी गई ।सूचना के बाद सूरजपुर थाना पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। पहले तीन गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया और उनके द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की गई लेकिन केमिकल में आग होने की वजह से वह लगातार बढ़ती हुई चली गई और आग ने और ज्यादा विकराल रूप ले लिया।

इसके बाद दमकल की सात और गाड़ियों को बुलाया गया। जिसके बाद 10 गाड़ियों के द्वारा इस आग पर काबू पाया गया । करीब एक घंटे से ज्यादा की कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया।

आग लगने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है, हालांकि आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट होने के चलते यह आग लगी थी ।वहीं इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है लेकिन लाखों रुपए का सामान जलने की आशंका जताई जा रही है।

जिस समय आग लगी इसका धुआं काफी दूर से दिखाई दे रहा था ।आग लगते ही आसपास की कंपनियों मे लोग अपनी कंपनियों से बाहर आ गए। केमिकल के ड्रम में आग लगने की वजह से एक बार जोरदार धमाका भी हुआ जिससे लोग सहम गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights