अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ: ईंट से मारकर दोस्त की हत्या, शव को पेट्रोल डालकर जलाया, चप्पल से हुआ खुलासा!

लखनऊ: बिजनौर इलाके के जंगल में रविवार को मिले अधजले शव की शिनाख्त हो गई. शव बुधवार को बैंक में रुपये जमा करने के लिए बंथरा के बीबीपुर निवासी सनी सिंह उर्फ गोलू (32) का था. उसकी हत्या उसके गांव में ही रहने वाले दोस्त दुर्गेश ने की थी. पुलिस हिरासत में लिए गए दुर्गेश ने पूछताछ में दोस्त की हत्या के राज से पर्दा उठाया (Murder case solved in Lucknow).

बंथरा के बीबीपुर गांव निवासी अवधेश सिंह का बेटा सनी सिंह उर्फ गोलू (32) बुधवार सुबह घर से करीब 9:30 बजे एक लाख रुपये लेकर अपनी बाइक से बंथरा स्थित आर्यावर्त बैंक में जमा करने निकला था. लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटा. काफी समय बीतने के बाद उसके वापस न लौटने पर परिजनों ने मोबाइल पर संपर्क किया, तो कई बार फोन मिलाने के बाद भी उसका मोबाइल स्विच ऑफ मिला. इसको लेकर मृतक के परिजनों ने बंथरा थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई.

गुरुवार को बिजनौर में सरैया गांव के पास बिजनौर पुलिस को सनी की बाइक लावारिस हालत में पड़ी मिली. वहीं गांव के लोगों से उसके पता चला कि सनी अपने गांव में ही रहने वाले दोस्त दुर्गेश के साथ गया था. यह जानकारी होने के बाद परिजनों ने बंथरा पुलिस को बताया. तब बंथरा पुलिस ने दुर्गेश को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की, लेकिन पुलिस को उससे कोई खास सुराग नहीं मिले. पूछताछ करने के बाद पुलिस ने दुर्गेश को थाने से छोड़ दिया.

लावारिस मिला था अधजला शव: रविवार को बिजनौर इलाके में स्थित अनन्या सिटी के पास जंगल में करीब 32 वर्षीय मानव का अधजला शव पड़ा मिला. उसके शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था. सिर्फ एक जोड़ी चप्पल वहां पर पड़ी हुई थीं. ऐसा लग रहा था कि उसकी हत्या कहीं और की गयी थी. उसके बाद यहां लाकर शव को जलाया गया था. सनी के परिजनों ने चप्पलों से उसकी पहचान की.

सीडीआर से खुला राज: पुलिस ने दुर्गेश के मोबाइल की सीडीआर निकलवा कर जांच कराई, तो उसका लोकेशन भी घटनास्थल के आसपास मिला. पुलिस ने सोमवार को फिर दुर्गेश को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की. पुलिस पूछताछ में दुर्गेश ने बताया कि वह सनी का खास दोस्त था. दोनों अक्सर एक साथ मिलकर शराब पिया करते थे. साथ ही दुर्गेश का सनी के घर भी काफी आना-जाना था. उसने बुधवार को सनी के पास काफी रुपये देखे तो उसे शराब पिलाने के बहाने बिजनौर के सिसेंडी रोड स्थित अनन्या सिटी के पीछे एक खंडहर में ले गया. वहां पर दोनों ने मिलकर पहले शराब पी. जब सनी अधिक नशे में हो गया, तो दुर्गेश ने उसके पास मौजूद रुपये छीनने की कोशिश की.

सनी विरोध करने लगा. नाराज दुर्गेश ने ईंट से उसके ऊपर वार कर दिया. जब वह बेहोश होकर गिर गया, तो दुर्गेश ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को पास के जंगल में में ले गया. दुर्गेश ने सनी की रकम अपनी जेब में रखी. इसके बाद सनी की बाइक से पेट्रोल निकालकर उसके शव को वहीं पर जला दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद दुर्गेश उसकी बाइक लेकर वापस आया और बाइक को सरैया गांव के पास लावारिस छोड़कर घर चला गया.

वारदात के बाद अगले दिन तड़के करीब 4 बजे फिर वह वहां पहुंचा और सनी का शव देखकर वापस घर लौट आया. पुलिस ने दुर्गेश की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल किया गया खून से सना ईंट खंडहर से बरामद कर लिया. दुर्गेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे सनी की जेब से सिर्फ 10 हजार रुपये ही मिले थे. पुलिस उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights