अंतर्राष्ट्रीय

बलूचिस्तान में भारी बारिश के कारण 8 की मौत, 200 घर हुए क्षतिग्रस्त

लाहौर. पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भारी बारिश ने कहर बरपाया है. स्थानीय मीडिया के अनुसार बलूचिस्तान प्रांत के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है बारिश के कारण एक बच्चे समेत कम से कम आठ लोगों की जान चली गई है.

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार जिन लोगों कि जान गई है उनमे से 3 लोग किल्ली खाली में मारे गए जहां भारी बारिश के कारण दो दिवार गिर गए थे वहीं जिला उपायुक्त मुनीर अहमद कक्कड़ ने कहा शुक्रवार रात को एक ट्राली ट्रेक्टर बह गई जिसमें 15 लोग सवार थे, बाकी लोगों को बचा लिया गया लेकिन 5 की मौत हो गई.

बाढ़ से हजारों लोग बेघर हुए

कोहिस्तान के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद आसिफ ( MOHHAMAD ASIF) ने कहा अचानक आई बाढ़ में स्थापित पुल भी ढह गया जिससे यातायात को निलंबित कर दिया गया. विशेष रूप से मानसून ने इस साल बलूचिस्तान के मौसम को बदल दिया है. बाढ़ से हजारों लोग बेघर हो गए खासकर लासबेला जिले के लोग. मुस्लिम बाग के सहायक पाकिस्तान ज़कउल्लाह दुर्रानी ने कहा कि किला सैफुल्ला जिले में गुरुवार को अचानक आई बाढ़ से लगभग 120 घर बह गए और अन्य इलाकों में 200 घर क्षतिग्रस्त हो गए.

18000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए

प्रांतीय अधिकारिओं के अनुसार बलूचिस्तान में बाढ़ से अबतक 200 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. प्रांत में आई अचानक बाढ़ से 18000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं इसके अतिरिक्त 1,98,461 एकड़ फसल नष्ट हो गए हैं जिस वजह से पाकिस्तान में आर्थिक संकट जो पहले से खराब था वो और भी बिगड़ने की उम्मीद है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights