अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

रिश्वतकांड में दो रेलवे अधिकारी समेत 5 गिरफ्तार, CBI दिल्ली की टीम ने आगरा और मथुरा से किया अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के आगरा में सीबीआई ने रेल विभाग के दो अफसरों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. दोनों अफसरों पर रेल मंडल के निर्माण विभाग में बिल पास करने के एवज में रिश्वत लेने का आरोप है.

गिरफ्तार करने के बाद दोनों अधिकारियों को गाजियाबाद की विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया जहां विशेष जज ने दोनों अधिकारियों की 25 फरवरी तक सीबीआई को रिमांड दे दी.

सीबीआई ने इस मामले में 6 नामजद और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई को जांच में पता चला कि 14 फरवरी को जयपुर की मैसर्स शिवाकृति इंटरनेशनल के सुपरवाइजर से सेक्शन इंजीनियर विजय सिंह ने बिल पास करने की एवज में रिश्वत मांगी थी.

सुपरवाइजर ब्रह्मानंद ने कंपनी एमडी शिवदयाल शर्मा को इसकी जानकारी दी. सूत्रों का कहना है कि कंपनी के अधिकारी रिश्वत देने के लिए तैयार हो गए. कंपनी ने दो अधिकारियों को एक मुश्त 5 लाख की रिश्वत दी.

जानकारी पुख्ता होने पर सीबीआई ने सबूत जुटाए और दोनों अधिकारियों मुकेश कुमार और विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिल पास कराने के लिए रेलवे अधिकारियों को निजी कंपनी की ओर से किस्तों में रिश्वत दी गई.

इसमें मुकेश कुमार दो बार और विजय सिंह को एकमुश्त 5 लाख रुपये की रिश्वत दी गई थी. मुकेश कुमार आगरा रेल मंडल के सिग्नल और टेलिकॉम विभाग में डिप्टी चीफ के पद पर तैनात हैं.

मुकेश कुमार का निवास रेलवे ऑफिसर कॉलोनी में है. आगरा में तैनाती से पूर्व मुकेश कुमार अलीगढ़ प्रयागराज और झांसी में भी तैनात रह चुके हैं. विजय सिंह सीनियर सेक्शन इंजीनियर है और मथुरा के रहने वाले हैं. वर्तमान में उनकी तैनाती आगरा में है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights