अंतर्राष्ट्रीय

बस में आग से 12 बच्चों समेत 18 की मौत, बाढ़ राहत शिविरों से लौट रहे थे घर

पाकिस्तान में बीती रात एक बड़े बस हादसे में 18 बाढ़ पीड़ितों की मौत हो गई। एक एसी बस में आग लगने से उसमें सवार आठ बच्चों बच्चों व नौ महिलाएं समेत 18 जिंदा जल गए।

पुलिस ने बताया कि यह घटना सिंध प्रांत के नूरीबाद पुलिस थाना क्षेत्र में बुधवार रात हुई। बस में 80 बाढ़ पीड़ित सवार थे। जियो टीवी के अनुसार यह बस खैरपुर नत्थन शाह से कराची की ओर जा रही थी। घायलों को जमशोरो और नूरीबाद के स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

एसी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कुछ यात्री चलती बस से कूदे
गुरुवार को जमशोरो के उपायुक्त ने पुष्टि की कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। मृतकों में  आठ बच्चे और नौ महिलाएं शामिल हैं। पुलिस अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, बस के एयर कंडीशनर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका है। कुछ यात्री आग से बचने के लिए चलती बस से कूद गए।

सिंध के सीएम मुराद अली शाह ने मांगी रिपोर्ट
सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने जमशोरो के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को बचाव कार्य तेज करने का निर्देश दिया है। मुराद ने घटना पर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।पाकिस्तान में बस में आग लगना आम बात है। बसों के सुरक्षा मानकों से समझौता किया जाता है और यातायात नियमों का अक्सर उल्लंघन किया जाता है।

दादू जिला बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित
सिंध प्रांत का दादू जिला सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित जिलों में से एक है। जून मध्य से अभूतपूर्व बारिश के कारण पाकिस्तान में भीषण बाढ़ में अब तक 1,700 से अधिक लोग मारे गए हैं। सवा तीन करोड़ से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं। देश का एक तिहाई हिस्सा पानी में डूब गया है। पुलिस के अनुसार अब जैसे-जैसे बाढ़ का पानी कम होता जा रहा है, हजारों विस्थापित अपने घरों की ओर वापस जा रहे हैं। पुलिस अधिकारी हाशिम ब्रोही ने कहा कि बस के एयर कंडीशनिंग सिस्टम में आग लगने से यह हादसा हुआ। हालांकि, जांच से ही असली कारण पता चलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights