खेलमनोरंजन

IPL 2022: 26 मार्च से होगा आइपीएल के 15वें सीजन का आगाज, 29 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण (आईपीएल 2022) को लेकर फैंस में लगातार उत्सुकता बनी हुई है। इसके कई कारण हैं और सबसे बड़ा कारण है दो नई आईपीएल टीमों का शामिल होना। इसी के चलते सभी फैंस ये जानना चाहते हैं कि आखिर ये मेगा आईपीएल सीजन कब शुरू होगा। एक ताजा रिपोर्ट में आईपीएल शुरू होने व टूर्नामेंट के फाइनल की तारीखें सामने आ गई हैं। पूरे टूर्नामेंट का आयोजन महाराष्ट्र में होगा।

आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च को होगा। जबकि इसका फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक टूर्नामेंट के प्रसारणकर्ता चाहते थे कि मैच शनिवार को शुरू हो और वैसा ही होगा। गुरुवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL GC) की बैठक में ये फैसला लिया गया कि टूर्नामेंट का आगाज 26 मार्च को होगा। इसके अलावा इस रिपोर्ट में ये भी खुलासा हुआ है कि टूर्नामेंट का आयोजन महाराष्ट्र में होगा।

खबर के मुताबिक आईपीएल 2022 का आयोजन महाराष्ट्र के चार मैदानों में किया जाएगा। ये मैदान हैं सीसीआई, पुणे, डीवाई पाटिल स्टेडियम और प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टे़डियम। किस मैदान पर कितने मैच खेले जाएंगे,

– 20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे

– 20 मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे

– 15 मैच सीसीआई (मुंबई) में खेले जाएंगे

– 15 मैच पुणे में खेले जाएंगे

आईपीएल सूत्र ने कहा, ‘‘प्रत्येक टीम प्रत्येक स्टेडियमों में एक समान संख्या में मैच खेलेगी। मुंबई इंडियंस वानखेड़े स्टेडियम में चार मैच खेलेगी। हमें 12 ‘डबल हेडर’ (एक दिन में दो मैच) मैच देखने को मिलेंगे और फैसला किया गया कि शनिवार को (26 मार्च को) शुरूआत के बाद रविवार से हम ‘डबल हेडर’ मैच करायेंगे। ’’

क्या मैदान में आएंगे दर्शक?

कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए आईपीएल को एक ही राज्य में कराने का फैसला लिया गया है। लेकिन क्या दर्शकों को मैदान पर आने की इजाजत मिलेगी? इस रिपोर्ट के मुताबिक अब खाली मैदानों में मैच नहीं होंगे, दर्शकों को इजाजत होगी लेकिन इसका फैसला राज्य सरकार के प्रोटोकॉल के तहत लिया जाएगा कि कितने प्रतिशत दर्शकों को इजाजत दी जा सकती है। ताजा अनुमान के मुताबिक 40 प्रतिशत दर्शकों को इजाजत दी जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights