व्यापार

गौतम सिंघानिया को तलाक का ऐलान पड़ा भारी, रेमण्ड के डूबे 1500 करोड़

रेमंड के शेयरों में बुधवार को 3.77 प्रतिशत की गिरावट आई, जिससे लगातार सातवें सत्र में नुकसान बढ़ गया, इन खबरों के बीच कि चेयरमैन गौतम हरि सिंघानिया की अलग पत्नी नवाज गौतम सिंघानिया ने उनकी संपत्ति का 75 फीसदी हिस्सा मांगा है. इस महीने की शुरुआत में इस जोड़े ने अलग होने की घोषणा की थी. बुधवार को रेमंड के शेयर में 3.77 फीसदी की गिरावट आई और शेयर गिरकर 1676.55 पर बंद हुआ. इस बीच 7 कारोबारी दिनों में (13-22 नवंबर) में कंपनी के शेयर में करीब 12 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है. वहीं कंपनी के मार्केट कैप को 1500 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है. वैसे मौजूदा साल में कंपनी ने निवेशकों को 13 फीसदी और पिछले 1 वर्ष में 36 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर बीते 4 साल की बात करें तो निवेशकों की 6 गुना की कमाई हुई.

रेमंड लिमिटेड के शेयरों में गिरावट

  1. 12 नवंबर को कंपनी के शेयर की कीमत 1,901.65 रुपए
  2. 22 नवंबर को कंपनी के शेयर की कीमत 1676.55 रुपए
  3. 7 कारोबारी दिनों में कंपनी के शेयर को नुकसान 12 फीसदी
  4. 7 कारोबारी दिनों में कंपनी का शेयर कितना सस्ता 225.1 रुपए
  5. 12 नवंबर को कंपनी का मार्केट कैप 12,659.99 करोड़ रुपए
  6. 22 नवंबर को कंपनी का मार्केट कैप 11,161.42 करोड़ रुपए
  7. 7 करोबारी दिनों में कंपनी के मार्केट कैप को 1500 करोड़ रुपए का नुकसान

नवाज के आरोप

अरबपति उद्योगपति गौतम सिंघानिया की पत्नी नवाज मोदी सिंघानिया अपने पति के खिलाफ शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है. इंडिया टुडे के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मोदी ने दावा किया कि सिंघानिया ने उन पर और उनकी नाबालिग बेटी निहारिका के साथ फिजिकल असॉल्ट किया था. रिपोर्ट के अनुसार, जब सिंघानिया से इन आरोपों के संबंध में टिप्पणी के लिए संपर्क किया गया, तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने ईमेल के जवाब में लिखा कि अपनी दो खूबसूरत बेटियों के हित में, मैं अपने परिवार की गरिमा बनाए रखना चाहूंगा और किसी भी तरह की टिप्पणी करने से बचूंगा. कृपया मेरी निजता का सम्मान करें.

संपत्ति से 75 फीसदी की डिमांड

सिंघानियां दंपति के तलाक के बाद पारिवारिक समझौते के हिस्से के रूप में, 53 वर्षीय मोदी ने कथित तौर पर अपने और अपनी दो बेटियों – निहारिका और निसा के लिए सिंघानिया की 1.4 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति का 75 फीसदी की डिमांड की है. सिंघानिया ने एक पारिवारिक ट्रस्ट बनाने और परिवार की संपत्ति को इसमें ट्रांसफर करने की सिफारिश की है, जिसमें वह एकमात्र प्रबंध ट्रस्टी के रूप में कार्य करेंगे, हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने इस डिमांड पर सहमति जताई है.

1999 में हुई थी शादी

30 सितंबर तक प्रमोटर्स के पास रेमंड में 49.11 फीसदी हिस्सेदारी थी. वर्तमान में, नवाज रेमंड में एक नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. दूसरी ओर, गौतम चेयमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. अरबपति गौतम सिंघानिया ने 13 नवंबर को अपनी पत्नी नवाज से अलग होने की घोषणा करते हुए कहा कि दोनों ने अलग-अलग रास्ते अपनाने का फैसला किया है. 58 वर्षीय सिंघानिया ने 1999 में सॉलिसिटर नादर मोदी की बेटी नवाज मोदी से शादी की थी. टेक्सटाइल-टू-रियल एस्टेट ग्रुप रेमंड लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सिंघानिया ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि यह दिवाली पहले जैसी नहीं होने वाली है. यह मेरा विश्वास है कि नवाज और मैं यहां से अलग-अलग रास्ते अपनाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button