अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में ताबड़तोड़ गोलियां मार कर युवक की हत्या, पत्नी को भगा ले जाने के शक में की वारदात

मलिहाबाद में रसूलपुर गांव में कैटरिंग कारीगर चेनू (30) की शुक्रवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक के भाई ने तहरीर देकर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस की शुरूआती पड़ताल में सामने आया कि मृतक पर एक आरोपी को अपनी पत्नी भगाने का संदेह था। पुलिस ने मुख्य आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में कुबूला कि काम दिलाने के नाम पर रसूलपुर गांव के बाहर चेनू को बुलाया। इसके बाद उसके दोनों हाथ बांध दिए और सिर पर तमंचे से गोली मार दी। चेनू की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक हमलावर भी घायल हो गया।

रसूलपुर निवासी मुश्ताक अली के चार बेटे मेहंदी हसन, सोनू, चेनू और यासीन हैं। मेहंदी हसन के मुताबिक, दोपहर को चेनू को गांव के ही श्याम लाल यादव के बेटे विमलेश उर्फ राका यादव, कमलेश यादव और मूलचंद यादव के बेटे सतीश, होरी यादव के बेटे ललित ने काम की बात करने का झांसा देकर बेहता नाले के पास बुलाया था।

ग्रामीणों के मुताबिक, चेनू के वहां पहुंचने पर विमलेश व अन्य ने उसे पकड़ लिया और हाथ रस्सी से बांध दिए। इसके बाद उसके सिर पर तमंचा सटाकर दो फायर कर दिए। एक गोली उसके सिर में व दूसरी बांह के नीचे लगी। इससे चेनू की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान विमलेश ने कई राउंड फायरिंग की। गोली चलने की आवाज सुनकर ग्रामीण पहुंचे तो चेनू की लाश पड़ी थी। जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे उसके भाई मेहंदी हसन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।

ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है एक आरोपी
वारदात के बाद विमलेश गांव में फायरिंग करते हुए गया। इस दौरान एक गोली खंभे से टकराकर उसके साथी सतीश के पेट में लग गई। पुलिस के मुताबिक, ट्रॉमा सेंटर में विमलेश की हालत गंभीर बनी हुई है।

तीन महीने पहले पत्नी चली गई तो संदेह हुआ
एसपी ग्रामीण हृदयेश कुमार के मुताबिक, आरोपी विमलेश की पत्नी तीन महीने पहले कहीं चली गई थी। विमलेश को संदेह था कि चेनू ने ही उसकी पत्नी को भगा दिया है। इस शक में विमलेश ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। चेनू का छोटे भाई यासीन को गैंगेस्टर एक्ट के तहत न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जा चुका है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गईं हैं।

ग्रामीणों ने जताया शक, मृतक का था आरोपी की पत्नी से संबंध
ग्रामीणों के मुताबिक, दोनों में दोस्ती के चलते आरोपी के घर चेनू का आना जाना था। आशंका है कि इस दौरान मृतक के आरोपी की पत्नी पूजा यादव से प्रेम संबंध बन गए। करीब पांच माह पहले इसकी जानकारी आरोपी विमलेश उर्फ राका यादव को हुई तो दोनों में कहासुनी हुई। मामला पुलिस तक पहुंचा, लेकिन दोनों पक्षों में समझौता हो गया। करीब डेढ़ माह से आरोपी की पत्नी गायब है। आरोपी को शक है कि उसकी पत्नी को चेनू ही भगा ले गया है और बाहर कहीं रखे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights