खेलमनोरंजन

क्या टी20 विश्व कप हारने का खामियाजा भुगतेंगे रोहित शर्मा? 1 जनवरी को BCCI करेगा समीक्षा

टीम इंडिया के लिए साल 2022 मिला जुला रहा। भारतीय टीम ने कुछ मौकों पर शानदार प्रदर्शन किया, वहीं कई बार टीम को शर्मनाक हार का भी सामना करना पड़ा। खासकर टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार उनमें से एक रही। भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद से ही कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब बीसीसीआई साल 2023 की शुरुआत में ही वर्ल्ड कप हार पर बीसीसीआई मीटिंग करने जा रहा है।

वर्ल्ड कप हार पर लिया जाएगा बड़ा फैसला?

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी एक जनवरी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ टी20 विश्व कप में भारत के लचर प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के साथ रहे एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू हो रहे सीमित ओवरों के मैच से पहले मुंबई में यह बैठक होनी है।

2013 से नहीं जीती कोई ट्रॉफी

इंग्लैंड ने विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराया था। भारत आखिरी बार 2013 के आईसीसी प्रतियोगिता का चैंपियन बना था। टीम ने तब महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम ने 2011 में आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता था। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘‘मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के बीसीसीआई पदाधिकारियों के साथ भारत के प्रदर्शन का विश्लेषण करने की उम्मीद है। इस दौरान 2023 विश्व कप के खाके पर चर्चा होने की उम्मीद है।’’

भारतीय टीम के टी20 विश्व कप अभियान के बाद चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था। नयी समिति का गठन नहीं होने के कारण हालांकि उन्हें रणजी ट्रॉफी के मैचों पर नजर रखने और श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम चुनने की जिम्मेदारी दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button