खेलमनोरंजन

साउथ अफ्रीका को पहली बार टेस्ट सीरीज में क्यों हरा देगा भारत और रचेगा इतिहास, पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने बताया कारण

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है. भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है, जहां उसे ट्रेनिंग भी शुरू कर दी. टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर सबा करीम (Saba Karim) ने इस बात की भविष्यवाणी कर दी है कि दोनों में से कौन सी टीम इस शृंखला को जीतेगी. इसके साथ ही सबा करीम ने सीरीज जीत का अंतर भी बता दिया है.

टीम इंडिया अब तक साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. सबा करीम के मुताबिक भारतीय टीम के पास साउथ अफ्रीका में इतिहास रचने का मौका है. सबा करीम ने भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-0 या 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतेगी.

सबा करीम ने स्पोर्ट्स टाइगर के साथ बातचीत में कहा, “दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हम या तो 2-0 से या फिर 2-1 (टेस्ट में) जीतेंगे. वनडे में हम वैसे भी काफी बेहतर हैं। यह बेहद मजबूत (बेंच स्ट्रेंथ) है और इसका सबूत उनके द्वारा ऑस्ट्रेलिया में दिखाया गया था. मैं इस बार भी यही उम्मीद करता हूं और हमारे लिए एक सुनहरा अवसर है. साथ ही हमारे पास कुछ संभावित शानदार युवा भी हैं जो टीम में हैं.”

भारत-साउथ अफ्रीका की टीमें 26 दिसंबर से 15 जनवरी के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसके बाद 19-23 जनवरी के बीच दोनों टीमें 3 वनडे मुकाबलों की शृंखला खेलेगी.

South Africa vs India Test Series Full Schedule:

पहला टेस्ट मैच : 26-30 दिसंबर (सेंचुरियन)
दूसरा टेस्ट मैच : 3-7 जनवरी (जोहान्सबर्ग)
तीसरा टेस्ट मैच: 11-15 जनवरी (केप टाउन)

South Africa vs India ODI Series Full Schedule:

पहला वनडे : 19 जनवरी (पार्ल)
दूसरा वनडे : 21 जनवरी (पार्ल)
तीसरा वनडे : 23 जनवरी (केप टाउन)

भारत की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button