अपराधबिहार

पत्नी ने अवैध संबंध का किया विरोध तो फंदे से लटकाकर की हत्या, सुसराल पक्ष मौके से फरार

सुपौल। परसा वार्ड 1 में बुधवार को एक विवाहिता की फंदे से लटका कर हत्या का मामला सामने आया है। घटना के बाद सुसराल पक्ष घर छोड़ कर मौके से फरार हैं। वही मृतका के मायके वालों ने सुसराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है। इधर, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतका की पहचान सदर थाना क्षेत्र के परसा वार्ड 01 निवासी मो आसीम की 22 वर्षीय पत्नी शबाना के रूप में हुई है। मृतका की शादी दो साल से पहले हुई थी। इसमें एक सात माह की दूधमुंही बच्ची है।

मृतका का मायके सदर थाना इलाके अमठो वार्ड 08 में अवस्थित है। मृतका के चाचा मो. लुकमान ने बताया कि मेरी भतीजी शबाना की शादी दो साल पूर्व मो आसिफ से कराई थी। आशिफ गुजरात के सूरत में मजदूरी करता है। जहां बीते एक सप्ताह पहले एक लड़की को अपने साथ घर लेकर चला आया और उसको वहीं रखने लगा। इस अवैध संबंध का शबाना ने विरोध किया। इसके बाद शबाना के मायके वालों ने पंचायत बुला कर उस लड़की को वापस सूरत भेजने की बात रखी। पंचायत के फैसले के बाद उस लड़की को वापस भेज दिया गया। लेकिन, इसको लेकर शबाना से उसका पति खफा रहने लगा और मंगलवार की रात इसी को लेकर पति पत्नी में विवाद हुआ। इसके बाद उसे करीब रात करीब 11-12 बजे गले में फांसी लटकाकर मार दिया गया।

इधर, इस बात की जानकारी रात करीब एक बजे मायके वालों को लगी। सूचना पर मायके वाले शबाना के सुसराल पहुंचे तो उसका शव घर के फर्श पर पड़ा था। वहीं घर के सभी सदस्य फरार थे। इसकी जानकारी सदर थाने की पुलिस को दी गई। मृतका के मायके वालों ने अंदेशा जताया है कि पति के अवैध संबंध का विरोध करने की वजह से ही शबाना की हत्या की गई है। इधर, सुपौल सदर थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि एक महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला प्रकाश में आया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का स्पष्ट पता चल सकेगा। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights