अपराधउत्तराखंडराज्य

मालिक को दबोचने गई पुलिस तो उन पर छोड़ दिया खूंखार कुत्‍ता और अपराधियों को छुड़ा ले गए हमलावर

आपराधिक तत्वों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि एक चरस तस्कर को छुड़ाने के लिए पुलिस पर ही कुत्ता छोड़ दिया। इस खूंख्वार कुत्ते ने पुलिस कर्मियों को दौड़ा लिया और मौके का फायदा उठाकर आपराधिक तत्व चरस तस्करी के आरोपी को पुलिस हिरासत से छुड़ाकर ले गए। इस हमले में दो पुलिस कर्मी घायल भी हो गए। इनमें एक पुलिस कर्मी को ज्यादा चोटें आई हैं।

सिडकुल चौकी इंचार्ज चंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि शुक्रवार शाम पुलिस कांस्टेबल कपिल कुमार और अर्जुन नगन्याल बरुवाबाग में गश्त पर थे। इसी दौरान उन्होंने बाइक सवार इन्द्रराम और रवि को रोका तो वे पुलिस से भिड़ गए। गश्ती पुलिस उन्हें संभालती, इसी बीच उन्होंने शोर मचाकर अपने परिजनों को बुला लिया।

परिजनों ने अपना खूंख्वार कुत्ता पुलिस कांस्टेबलों पर छोड़ दिया। कुत्ते के पीछे-पीछे 15-16 लोग लाठी-डंडों के साथ मौके पर दौड़े। उनके पहुंचने से पहले कुत्ते ने दोनों पुलिस कर्मियों को दौड़ा लिया। कुत्ता कांस्टेबल अर्जुन पर झपट पड़ा और उन्हें बुरी तरह जख्मी कर दिया। अर्जुन किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे, तभी पीछे से आरोपी रवि के परिजनों ने दोनों कांस्टेबलों को घेरकर हाथापाई कर दी।

ये लोग दोनों कांस्टेबलों को जख्मी हालत में छोड़कर तस्करी के आरोपी को छुड़ा ले गए। सीओ समेत कोतवाली पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रात भर दबिश दी, लेकिन आरोपी घटना के बाद से हत्थे नहीं चढ़ पाए। कांस्टेबल कपिल कुमार की तहरीर पर 11 नामजद समेत 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

दो पुलिस कर्मियों को इलाज के लिए सीएचसी लाया गया था। एक के शरीर पर कुत्ते के काटे के जख्म थे। उसके शरीर पर कुत्ते के नाखूनों की खरोंच भी थीं। दोनों का इलाज कर उनका मेडिकल कराया गया है। पुलिस कर्मी को एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाने की सलाह दी है।
डॉ. अभिलाषा पांडे, प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक, सीएचसी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button