अंतर्राष्ट्रीय

हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ तो जान बचाने के लिए 12 घंटे तक तैरे मंत्री, कहा- अभी मेरे मरने का वक्त नहीं आया

एंटानानैरिवो. अफ्रीकी देश मेडागास्कर (Madagascar)के एक द्वीप के उत्तर-पूर्वी तट पर हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) होने के बाद यहां के एक मंत्री अपनी जान बचाने के लिए 12 घंटे तक तैरते रहे. अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, हेलिकॉप्टर सोमवार को हादसे का शिकार हो गया था. इसमें मंत्री समेत दो लोग लापता थे, ये दोनों अपनी जान बचाने के लिए लगभग 12 घंटे तक तैरते रहे.

बंदरगाह प्राधिकरण के प्रमुख जीन-एडमंड रैंडियनेंटेनैना ने कहा कि देश के पुलिस राज्य सचिव सर्ज गेल और एक साथी पुलिस अधिकारी मंगलवार सुबह समुद्र के किनारे के शहर महंबो में सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंचे थे. इसके पास ही हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था.

इसमें वह कहते हैं, ‘मेरे मरने का समय अभी नहीं आया है. हां मगर मैं ठंडा हूं, लेकिन घायल नहीं हूं.’ सोमवार की सुबह उत्तर-पूर्वी तट पर एक जहाज के मलबे की साइट का निरीक्षण करने के लिए वो हेलिकॉप्टर पर सवार थे, जो क्रैश हो गया था.

मेडागास्कर के पूर्वोत्तर तट पर अवैध रूप से 130 यात्रियों को ले जा रहा एक मालवाहक जहाज डूब गया था, जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 68 लापता हो गए.

मैरीटाइम एंड रिवर पोर्ट एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, हिंद महासागर के पानी से कम से कम 45 लोगों को बचाया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रांसिया नाम का जहाज सोमवार की तड़के पूर्वी मनारा उत्तरी जिले के अंतानांबे शहर से रवाना हुआ था.

मैरीटाइम एंड रिवर पोर्ट एजेंसी के महानिदेशक जीन एडमंड रंद्रियनेंटेना ने कहा कि यह दक्षिण की ओर सोनाइराना इवोंगो के बंदरगाह की ओर बढ़ रहा था. चूंकि यह एक मालवाहक जहाज के रूप में रजिस्टर्ड है, इसलिए यह यात्रियों को ले जाने के लिए अधिकृत नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसा माना जाता है कि जहाज के पतवार में एक छेद के कारण वह डूब गया. बाकी लोगों की तलाश अभी भी जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights