उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर शोक की लहर, सीएम योगी सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शोक जताया है। सीएम योगी ने कहा कि जनरल रावत एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, ”तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी धर्मपत्नी का निधन अत्यंत दुखद है। जनरल रावत एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे। उनका असामयिक निधन राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है।”

उन्होंने आगे कहा, ”प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने परमधाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें। ओम शांति।”

सीएम योगी ने इस हादसे में सैन्य अधिकारियों व कर्मियों के निधन पर भी दुख व्यक्त करते हुए कहा कि असमय दिवंगत हुए मांग भारती के कर्मनिष्ठ सपूत राष्ट्र की स्मृतियों में सवैद जीवित रहेंगे। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्रीराम दिवंगत आत्माओं को परमधाम में स्थान दें।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनरल रावत के निधन पर ट्वीट किया, ”तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीनों सेना के अध्यक्ष बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों के हताहत होने की सूचना से अत्यंत दु:खी हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!!”

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हादसे पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, ”कुन्नूर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत , उनकी पत्नी एवं 11 अन्य की मृत्यु पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि! जनरल रावत के शौर्यपूर्ण जीवन को नमन।”

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत सिंह ने शोक जताते हुए कहा, ”जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के असमय निधन पर पूरा देश शोकमय है। इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोगों को भावभीनी श्रद्धांजलि।”

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने भी सीडीएस के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ”देश के सर्वोच्च 5 स्टार रैंक के पहले चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ व पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सहित कई सैन्य अफसरों की आज तमिलनाडु में हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत अति दुखद व जबरदस्त क्षति। मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उनके परिवार व अन्य सभी को इस क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे।”

सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 14 लोगों को लेकर तमिलनाडु के कुन्नूर जा रहा हैलीकॉप्टर बुधवार दोपहर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें जनरल रावत, उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत हो गई है। एक अधिकारी का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी और अन्य आर्मी स्टाफ की दुखद घटना में मृत्यु होने पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी समेत डिफेंस स्टाफ को ले जा रहा भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश होने से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है।

वहीं गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा का कहना है कि हमारी गौरवशाली सेना के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत कुन्नूर तमिलनाडु हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से कालकल्वित हो गए हैं। उनके साथ और लोग जिनमें उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल.एस. लिद्दर, ले. क. हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी. साई तेजा , हवलदार सतपाल, तीन टेक्नीकल टीम के सदस्य भी कालकल्वित हो गए हैं। यह बहुत दु:खद घटना है।  देश को गहरा आघात है, संयुक्त किसान मोर्चा विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights