उत्तराखंडराज्य

पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा तय, चार दिसंबर को देहरादून में होगी जनसभा; कर सकते हैं बड़ी घोषणाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिसंबर को देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम की जनसभा की तारीख को हरी झंडी दे दी है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने पीएम की जनसभा तय हो जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को एक अहम बैठक बुलाई गई है।

इस बैठक में प्रधानमंत्री की रैली का स्थान तय होगा। कौशिक के मुताबिक, पीएम की भव्य जनसभा होगी और इसमें बड़ी संख्या भीड़ उन्हें सुनने के लिए आएगी। बैठक में पार्टी नेताओं को रैली की तैयारी करने के दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

पीएम की रैली के स्थान के तीन विकल्प
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली तो तय हो गई है, लेकिन पार्टी ने अभी इसका स्थान तय नहीं किया है। अभी तक सभी बड़े नेताओं की जनसभाएं परेड मैदान में ही होती रही हैं। लेकिन स्मार्ट सिटी योजना के तहत परेड ग्राउंड में पुनर्निर्माण का कार्य चल रहा है। पार्टी के पास अब तीन विकल्प है।

पहला धर्मपुर विधानसभा में बन्नू स्कूल का मैदान है, जहां पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा हुई थी। पीएम की रैली में भाजपा अधिक भीड़ जुटाने की कोशिश करेगी। इस लिहाज से बन्नू स्कूल का मैदान छोटा है। पार्टी के पास रैली कराने का दूसरा विकल्प हाथी बड़कला स्थित सर्वे ऑफ इंडिया का मैदान है। तीसरा विकल्प रायपुर स्थित खेल मैदान है।

एक माह में शाह, नड्डा, राजनाथ भी आ चुके
चुनावी रणनीति के तहत भाजपा पिछले एक माह के दौरान पार्टी के सबसे दिग्गज नेताओं को मैदान में उतार चुकी है। पिछले दिनों शहीद सम्मान यात्रा के उद्घाटन के बहाने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चमोली, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर के दौरे पर आए थे। उनके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पिथौरागढ़ में एक जनसभा की। उनसे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहकारिता मंत्रालय की घसियारी व अन्य योजनाओं और कार्यक्रमों का उद्घाटन करने पहुंचे थे। शाह ने भी एक जनसभा को संबोधित किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights