अपराधउत्तराखंडराज्य

‘स्पेशल सर्विस’ के लिए प्रेसिडेंशियल सुइट में रुकते थे वीआईपी, एसआईटी के हाथ लगे अहम सुराग

ऋषिकेश: अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी ने अपनी जांच में पाया कि वनंत्रा रिजॉर्ट में वीआईपी गेस्ट के लिए अलग से प्रेजिडेंशियल स्वीट की व्यवस्था थी। जिसमें ठहरने वाले वीआईपी को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाता था। इस जानकारी के बाद एसआईटी मामले में वीआईपी एंगल की पड़ताल में जुटी है। आरोपियों से क्राइम सीन की पुष्टि कराकर अब आगे की जांच जारी है। दरअसल अंकिता हत्याकांड के बाद कई सुराग सामने आए हैं, उनमें वीआईपी को स्पेशल ट्रीटमेंट देने के लिए अंकिता पर दबाव डाले जाने की भी बात सामने आई है।

एसआईटी प्रभारी डीआईजी (लॉ एंड ऑर्डर) पी रेणुका देवी ने रविवार को ऋषिकेश के लक्ष्मणझूला थाने में हत्याकांड से जुड़े हर सवाल का जवाब दिया। उन्होंने बताया कि एसआईटी रेजॉर्ट में काम करने वाले सभी कर्मचारियों से पूछताछ कर चुकी है। बयान दर्ज करने के साथ उनके पास मौजूद साक्ष्यों को भी टीम ने कब्जे में ले लिया है। डीआईजी ने बताया कि जिस रात हत्या हुई, उस रात रेजॉर्ट में ज्यादा मारपीट नहीं हुई, लेकिन वहां उस रात कुछ घटना जरूर हुई है। जांच में यह सामने आया है कि रेजॉर्ट में एक प्रेजिडेंशियल स्वीट भी है। रेजॉर्ट स्टाफ उस स्वीट में रुकने वालों को ही वीआईपी बोलते हैं।

पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान तीनों आरोपियों की सीन ऑफ क्राइम पर विजिट कराई गई। घटनास्थल के इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी इसकी तस्दीक कर रहे हैं। आरोपी का मोबाइल पुलिस ने पहले ही बरामद कर लिया था। एक-दो मोबाइल और हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। पटवारी से भी पूछताछ कर ली गई है। कुछ मुख्य गवाह हैं, जो कि सीधे तौर पर इस वारदात से जुड़े हैं, उन सबसे भी पूछताछ कर ली गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button