अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

एसपी का घूस मांगने का वीडियो वायरल, कह रहे हैं- मिनिमम 20 लाख तो शाम तक भेजिए

मेरठ: उत्तर प्रदेश के एक पुलिस अधिकारी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. यह वीडियो लाखों की घूस लेने का है. अधिकारी का नाम अनिरुद्ध सिंह है. इस वीडियो में अधिकारी किसी व्यक्ति से 20 लाख रुपये की बात कर रहा है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. साथ ही कांग्रेस ने भी इस वीडियो को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. वीडियो में अधिकारी और किसी व्यापारी के बीच बात हो रही है. वीडियो में अधिकारी 20 लाख रुपये की मांग करता है. वीडियो में​ व्यापारी कहता है, “आज हम 10 या 20 लाख भेजेंगे. भैया इतनी मोटी रकम खाते से निकालने पर शक नहीं होगा क्या? 10 लाख रुपए जब अकाउंट से निकलता है, तो दिक्कत होती है.” इस पर अधिकारी कहता है, “मिनिमम 20 लाख रुपए भेजिए, बाकी मैं बताता हूं.”

अधिकारी द्वारा खुलेआम लाखों की रकम मांगने का पुराना वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सवाल किया कि क्या वह इस अधिकारी के खिलाफ बुलडोजर चलाएंगे?

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ” उत्तर प्रदेश में आईपीएस की वसूली के इस वीडियो के बाद क्या बुलडोजर की दिशा उनकी तरफ बदलेगी या फिर फरार आईपीएस की सूची में एक नाम और जोड़कर बीजेपी सरकार ये मामला भी रफा-दफा करवा देगी. योगी सरकार की जनता देख रही है. राज्य में हो रहे अपराध के प्रति बीजेपी की झूठी जीरो टालरेंस की सच्चाई है.

अखिलेश द्वारा ट्वीट किए गए इस वीडियो पर मेरठ पुलिस ने रिप्लाई भी किया है. मेरठ पुलिस ने ट्वीट कर कहा, “यह वीडियो 2 साल से अधिक पुराना है. इसका संबंध जनपद मेरठ से नहीं है. प्रकरण के संबंध में पूर्व में ही जांच पूर्ण हो चुकी है.”

DGP मुख्यालय ने मांगी 3 दिन के अंदर रिपोर्ट

इस बीच उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मेरठ जिले में एसपी ग्रामीण के पद पर नियुक्त आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे वीडियो कॉल के जरिए एक व्यक्ति से बातचीत करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के आधार पर अनिरुद्ध सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं. अनिरुद्ध सिंह इस वक्त वाराणसी में तैनात हैं. बयान में कहा गया है, ‘यह मामला दो साल पुराना है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने आयुक्त वाराणसी से इस बारे में पूछा है और तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है.’ इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में आरोप लगाया गया है कि अनिरुद्ध सिंह की पत्नी ने मकान मालिक को किराया नहीं दिया है. इस मामले की भी जांच शुरू की गई है.

इस मामले पर कांग्रेस ने कहा कि यह आईपीएस अनिरुद्ध सिंह हैं. जो इन दिनों मेरठ में तैनात हैं. सरेआम किसी से पूछ रहे हैं, ‘आज कितना भेज रहे हैं?’ फिर कहते हैं, ’20 लाख भेजिये,’ यानी बिना लाग-लपेट 20 लाख की डिमांड की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights