राष्ट्रीय

कर्नाटक के मंगलुरु में लव जिहाद का शिकार हुई लड़कियों के लिए विहिप ने शुरू की हेल्पलाइन

अभिनेत्री तुनिषा शर्मा और श्रद्धा मर्डर केस को बजरंग दिल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) सहित कई दलों के नेताओं ने ‘लव जिहाद’ का मामला बताया है. इसी बीच कर्नाटक के मंगलुरु में बजरंद दल ने ‘लव जिहाद हेल्पलाइन’ नंबर लॉन्च किया. इसको लेकर दल ने दावा किया जिन लड़कियों की जबरदस्ती धर्मांतरण और अंतरधार्मिक शादी करवाई गई उनकी सहायता करेंगे.

बजरंग दिल और विश्व हिंदू परिषद ने कई हिंदू संगठनों के साथ मिलकर ‘लव जिहाद हेल्पलाइन’ नंबर लॉन्च किया है. संगठनों ने दावा किया को वो लड़कियों और उनके परिवारों की कानूनी और स्वास्थ्य संबंधी मदद करेंगे. वीएचपी के प्रचार प्रमुख प्रदीप सारिपल्ला ने के कहा कि हेल्पलाइन टीम में डॉक्टर और वॉलंटियर सहित 20 लोग हैं. यह मदद के लिए हमेशा तैयार रहेंगे.

विश्व हिंदू परिषद  ने क्या कहा?

विश्व हिंदू परिषद के प्रचार प्रमख प्रदीप सारिपल्ला ने कहा कि कई हिंदू लड़कियों को धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम बनाया जा रहा है. साथ ही जान से मार दिया जा रहा है. यह सब प्यार के नाम पर किया जा रहा है. उन्होंने आगे दावा किया कि ये सब कर्नाटक में कई साल से सब देख रहे हैं. कोई भी लड़की मदद चाहेगी तो हम तुरंत मदद करेंगे. इनके माता पिता भी हमसे संपर्क कर सकते हैं.

यहां करें शिकायत

विश्व हिंदू परिषद ने बताया कि किसी लड़की को कोई परेशानी हो तो वो 9148658108 पर कॉल और 9591658108 पर व्हाट्सएप कर सकती है. वीएसपी ने साथ ही एक ई-मेल antilovejihadadmin@gmail.com जारी किया है. बता दें कि टीवी सीरियल ‘अली बाबा : दास्तान-ए-काबुल’ में अभिनय कर रहीं 21 वर्षीय तुनिषा शर्मा 25 दिसंबर को वसई के पास शो के सेट पर वॉशरूम में फांसी के फंदे से लटकी मिली थीं.

शर्मा की मां ने आरोप लगाया है कि शीजान खान ने उनकी बेटी को धोखा दिया और उसका ‘इस्तेमाल’ किया. उन्होंने यह भी दावा किया है कि टेलीविजन धारावाहिक जिसका वे दोनों हिस्सा थे, उसके सेट पर खान ने उनकी बेटी को थप्पड़ मारा था और वह शर्मा को उर्दू पढ़ा रहा था. साथ ही चाहता था कि वह हिजाब पहने.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button