व्यापार

मेरी नहीं दूसरे बोलीदाताओं की चिंता करे ट्विटर: एलन मस्क

सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने रविार को कहा कि ट्वीटर के निदेशक मंडल को मुझसे नहीं बल्कि अन्य बोलीदाताओं से चिंतित होने की जरूरत है। मस्क ने ट्वीटर पर अपने एक फॉलोवर को जवाब देते हुये यह टिप्पणी की। मस्क के फॉलोवर ने ट्वीट किया, ”जैक डॉर्सी को छोड़कर ट्वीटर बोर्ड के पास मात्र 0.12 प्रतिशत शेयर हैं। उन्होंने बंद दरवाजे के पीछे न सिर्फ बाजार मूल्य से अधिक कीमत पर कंपनी की 20 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की मस्क की पेशकश को ठुकराया बल्कि उन्होंने अपनी शेयरधारिता को भी भुनाने की धमकी दी है। क्या यह लापरवाही नहीं है?”

इस पर मस्क ने ट्वीट किया कि मेरी तुलना में ट्वीटर बोर्ड के लिये दूसरे बोलीदाता अधिक चिंता का विषय हैं।

मस्क ट्वीटर के 9.2 प्रतिशत शेयर पहले ही खरीद चुके हैं। मस्क की शत फीसदी शेयर खरीदने की पेशकश पर अभी ट्वीटर बोर्ड या निवेशकों ने मुहर नहीं लगायी है।

मस्क ट्वीटर के सबसे बड़े शेयरधारकों में से एक हैं। ट्वीटर के सर्वाधिक 10.3 प्रतिशत शेयर एसेट मैनेजमेंट कंपनी वैनगार्ड ग्रुप के पास है। कंपनी ने गत सप्ताह ही इसका खुलासा किया था।

सऊदी अरब के शहजादे अल-वलीद बिन तलाल के पास करीब 5.2 प्रतिशत शेयर हैं। इन्होंने भी मस्क की पेशकश ठुकरा दी थी।

रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ट्वीटर के अधिग्रहण के लिये प्राइवेट इक्वि टी फर्म सिल्वर लेक पार्टनर्स के साथ हाथ मिला सकते हैं। यही कंपनी टेस्ला को निजी करने के दौर में मस्क के साथ कंपनी में निवेश करने की योजना बना रही थी।

सिल्वर लेक के शीर्ष अधिकारी एगॉन डर्बन ट्वीटर बोर्ड के सदस्य हैं और यही मस्क की टीम की अगुवाई कर रहे थे, जब वह 2018 में टेस्ला को प्राइवेट करना चाहते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights