अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सिपाही ननद से परेशान महिला, बच्चों को लेकर पहुंची पुलिस कमिश्नर ऑफिस, मांगी मदद

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक पुलिस कॉन्स्टेबल ननद के खिलाफ उसकी भाभी पुलिस कमिश्नर ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गई है. उसने आरोप लगाया है कि उसकी ननद थाने में बंद कराने की धमकी देकर पैत्रिक मकान को कब्जाना चाहती है. पीड़िता ने बताया कि इस संबंध में लोकल थाने में उसने कई बार शिकायत भी दी, लेकिन थाने की पुलिस कॉन्सटेबल ननद के प्रभाव के चलते कोई कार्रवाई नहीं कर रही. अब पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर से न्याय की गुहार लगाई है.

ननद के आतंक से मुक्त कराने की मांग करते हुए कहा कि पैत्रिक मकान में उसके बच्चों का भी हक है. मामला कानपुर के कल्याणपुर का है. पीड़िता शिवानी ने बताया कि वह अपने पैत्रिक मकान में रहती है. कायदे से इस मकान में उसका, उसके पति और बच्चों का भी हक है. लेकिन आरोपी ननद आरजू अवस्थी अकेले पूरे मकान को कब्जाना चाहती है. वहीं विरोध करने पर वह दुर्व्यवहार करते हुए उसे थाने में बंद कराने की धमकी देती है.

पीड़िता ने बताया कि आरजू ने जबरन उसे धक्का मारकर घर से निकाल दिया है और घर में ताला लगा दिया है. इसके बाद पीड़िता शिवानी तिवारी अपने दो छोटे बच्चों को साथ लेकर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड के कार्यालय पहुंच गई. यहां उसने पुलिस कमिश्नर को अपनी शिकायत दी और पूरा घटनाक्रम बताते हुए ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गई. उसने बताया कि उसकी ननद आरजू की तैनाती इस समय यूनिवर्सिटी में है. आरजू का प्रेमी भी पुलिस में है. दोनों मिलकर उसके मकान पर कब्जा करना चाहते हैं.

उसने बताया कि दो छोटे बच्चे हैं. एक बच्चा 2 साल का तो दूसरा 10 महीने का है. उसने पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाई कि उसको दोबारा घर भेजा जाए. उसने कहा कि जब तक उसे घर नहीं भेजा जाएगा, वह अपने बच्चों के साथ यहीं बैठी रहेगी. पीड़िता की पूरी बात सुनने के बाद पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने पीड़िता को भी भरोसा दिया है कि पीड़िता को पूरा न्याय दिया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने परिवार परामर्श केंद्र में दोनों पक्षों को बुलाकर बात करने को कहा है. कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि यह परिवार का आपसी प्रॉपर्टी विवाद है. लेकिन पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर हैं. यदि आरोप सही साबित होते हैं तो इस संबंध में केस दर्ज किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights