राष्ट्रीय

त्रिपुरा कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर हमला, कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

अगरतला। पश्चिम त्रिपुरा (Tripura) के जिले में कांग्रेस नेताओं पर जानलेवा हमला हुआ है। इसमें विधायक सुदीप रॉय बर्मन (Sudip Roy Burman), कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष सुशांत चक्रवर्ती (Sushant Chakravorty) को गंभीर चोटें आई हैं। उन पर यह हमला अज्ञात उपद्रवियों के एक समूह ने किया है।

एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ”वारदात को गुरुवार रानीर बाजार इलाके में अंजाम दिया गया।”

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद विधायक सुदीप रॉय बर्मन और पार्टी की एक अन्‍य नेता सुमना साहा को तुरंत यहां स्थित जीबीपी अस्‍पताल में ले जाया गया। इस संबंध में गुरुवार तक कोई भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई।

उन्‍होंने बताया कि कांग्रेस (Congress) नेताओं ने पुलिस की अनुमति के बिना रानीर बाजार में एक रैली का आयोजन किया था। हमले के बाद आनन-फानन में उन्‍हें वहां से निकाला गया।

कांग्रेस ने इस हमले का आरोप भाजपा (BJP) पर लगाया है। हमले में कम से कम पार्टी के 12 नेता और कार्यकर्ता घायल हुए हैं और इस दौरान आठ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।

त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी आशीष साहा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ”हम शांतिपूर्ण ढंग से एक रैली कर रहे थे। हमारे नेता और कार्यकर्ता उस समय हमले का शिकार हो गए जब सीआरपीएफ के जवान हमें सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे थे।”

उन्होंने कहा कि पार्टी का कानूनी प्रकोष्ठ शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights