राष्ट्रीय

उज्जैन में कांस्टेबल ने बच्‍चों के साथ चलती ट्रेन से कूदने वाली महिला को बचाया

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में शनिवार को गलत ट्रेन में सवार होने का अहसास होने के बाद एक महिला ने चलती ट्रेन से अपने दो बच्चों को प्लेटफार्म पर फेंक दिया और स्वयं भी ट्रेन से प्लेटफार्म पर कूद गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

एक अधिकारी ने बताया कि महिला ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच के खाली स्थान में गिर जाती लेकिन वहां मौजूद रेलवे पुलिस के आरक्षक मुकेश कुशवाहा ने उसे बचाया।

अधिकारी ने कहा कि इसके लिए कुशवाहा को पुरस्कृत किया जाएगा।

शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने बताया , ‘‘ मैंने तुरंत आरक्षक को 500 रुपये का इनाम दिया है तथा जीआरपी निरीक्षक राधेश्याम महाजन से कुशवाह को इनाम के लिए सिफारिश पत्र लिखने के लिए भी कहा है।’’

निरीक्षक महाजन ने कहा, ‘‘ एक व्यक्ति अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ सीहोर की ट्रेन पकड़ने के लिए सुबह साढ़े छह बजे स्टेशन पहुंचा था। महिला गलती से जयपुर-नागपुर ट्रेन में चढ़ गई। अपनी गलती का पता चलने पर उसने आनन फानन में चलती ट्रेन से अपने चार और छह साल के बेटों को प्लेटफार्म पर फेंक दिया और फिर स्वयं भी कूद गई।’’

उन्होंने कहा कि वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच के खाली स्थान में गिर जाती लेकिन जीआरपी आरक्षक कुशवाहा उसे सुरक्षित उठाने में सफल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button