उत्तर प्रदेशराज्य

पृथ्वी को श्रद्धांजलि, बह उठा आंसुओं का सैलाब, फूलों से सजे वाहन पर आया पार्थिव शरीर

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए आगरा के विंग कमांडर पृथ्वी सिंह का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे खेरिया एयरपोर्ट पर पहुंचा। यहां केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, एयर कमांडिंग ऑफिसर एओआईसी एसके वर्मा व पैरा कमाण्डों और स्पेशल फोर्सेज के जवानों ने सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी। करीब 11.30 बजे तक श्रदांजलि अर्पित की गई। इस दौरान तमाम पुलिस प्रशासन सेना के अधिकारी मौजूद रहे। यहां से उनका शरीर फूलों से सजे सैन्य वाहन में एमजी रोड होते हुए दयालबाग स्थित घर लाया गया।

शहीद विंग कमांडर का शव पहुंचने से पहले ही श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर पर हजारों लोगों की भीड़ जुट गई थी। जैसे शव पार्थिव शरीर पहुंचा, सरन नगर देशभक्ति के नारों से गूंज उठा। शुक्रवार को भी दिनभर सरन नगर में लोगों की भीड़ जुटी रही। भगवान टॉकीज चौराहे से लेकर दयालबाग रोड तक सैकड़ों लोग कतार में खड़े थे। हर व्यक्ति को गर्व महसूस हो रहा था।

शहर का लाल मातृभूमि के लिए सर्वोच्च बलिदान दे गया। उनकी आंखें नम थीं, मन में गर्व के भाव थे। जब तक सूरज चांद रहेगा, पृथ्वी तुम्हारा नाम रहेगा, भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद…के नारे लगाए। लोगों को रोकने के लिए पुलिस को मार्ग पर बैरिकेडिंग करनी पड़ी।

सरन नगर स्थित बीटा ब्रेड वाली गली निवासी विंग कमांडर आठ दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हो गए थे। तभी से उनके घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है। परिवार के लोग, रिश्तेदार, दोस्त, पड़ोसी और जनप्रतिनिधि आ रहे हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आए थे।

शहीद विंग कमांडर के परिवार से मिलने पुलवाना शहीदों की वीरांगनाएं भी उनके घर पहुंचीं। आगरा के पुलवामा शहीद कौशल कुमार रावत की वीरांगना ममता रावत के साथ ही औरैया से वीरांगना आरजू और उन्नाव से वीरांगना प्रतिभा उनके परिजनों से मिलीं और सांत्वना दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights