उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

उत्तर प्रदेश में बस कुछ देर में आने शुरू हो जाएंगे रुझान, खत्म होगा 4442 प्रत्याशियों का इंतजार

फिरोजाबाद जनपद की सिरसागंज विधानसभा सीट (Sirsaganj Assembly Seat) चर्चाओं में है. इस सीट से मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के समधी कहे जाने वाले हरिओम यादव (Hariom Yadav) बीजेपी प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं. वहीं समाजवादी पार्टी ने यहां से सर्वेश सिंह यादव को अपना प्रत्याशी उतारा है. हरिओम यादव 2012 में इस सीट से विधायक चुने जा चुके हैं. लेकिन बीते कुछ दिनों से पारिवारिक अनबन के चलते परेशान थे. इसी वजह से उन्होंने चुनाव की तारीखों की घोषणा होने से पहले ही उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया. वहीं उनकी टक्कर सपा प्रत्याशी से मानी जा रही है.

भाजपा ने हरिओम यादव को बनाया प्रत्याशी

फिरोजाबाद जनपद के सिरसागंज विधानसभा सीट (Sirsaganj Assembly Seatसे बीजेपी ने मुलायम सिंह के समधी हरिओम यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है. हरिओम यादव मुलायम सिंह परिवार से आते हैं. वह इस सीट से 2017, 2012 में विधायक भी चुने जा चुके हैं. वहीं अब हरिओम यादव जीत की हैट्रिक लगाने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं. वहीं जातिगत आंकड़ों के रूप से देखें तो इस विधानसभा सीट (Sirsaganj Assembly Seatमें यादव मतदाताओं की संख्या सबसे ज्यादा है. जिसके चलते हरिओम यादव एक मजबूत प्रत्याशी के रूप में देखे जा रहे हैं.

सपा ने सर्वेश सिंह यादव को मैदान में उतारा

फिरोजाबाद जनपद की सिरसागंज विधानसभा सीट (Sirsaganj Assembly Seatसे समाजवादी पार्टी ने सर्वेश सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर समाजवादी पार्टी का मुकाबला सीधे भारतीय जनता पार्टी के हरिओम यादव से है. हरिओम यादव सिरसागंज (Sirsaganj Assembly Seatके दिग्गज नेता माने जाते हैं और वह मुलायम सिंह यादव परिवार से संबंध रखते हैं.

2017 में सपा ने मारी थी बाजी

2017 विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हरिओम यादव ने जीत दर्ज की. उन्हें चुनाव में 90281 मत मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयवीर सिंह को 79605 वोट मिले. इस तरह हरिओम यादव ने 10676 मतों से जीत दर्ज की.

कुल मतदाता- 3,19,681

महिला मतदाता- 1,47,495

पुरूष मतदाता- 1,72,170

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights