उत्तर प्रदेशराज्य

समाज को मैसेज देने को पिता ने बेटी की निकाली अनोखी बरात, शहरभर में हुई चर्चा

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में एक अनोखी बारात देखने को मिली. यहां एक पिता ने शादी से ठीक एक दिन पहले अपनी बेटी को दूल्हे की तैयार कर उसे बग्घी पर बैठाया और गाजे-बाजे के साथ उसकी बारात निकाली. दुल्हन को दूल्हे के वेश में देखकर आस-पास के लोग भी हैरान रह गए. पिता का कहना था कि बेटे की तरह बेटियों को समान अधिकार देने के लिए उन्होंने अपनी बेटी की घुड़चढ़ी की रस्म अदा की, जिसमें उनका पूरा परिवार साथ रहा.

पूरा मामला शहर के हिमगिरि कालोनी का है, जहां के निवासी राजेश शर्मा की बेटी श्वेता की शादी 7 दिसंबर यानी आज बुधवार को होनी है. लेकिन राजेश शर्मा ने मंगलवार शाम को अपनी बेटी श्वेता की घुड़चढ़ी की रस्म अदा की और फिर गाजे बाजे के साथ बारात निकाली। इस दौरान बग्घी पर दूल्हे के वेश में बैठी श्वेता भी थिरकती नजर आई. इस अनोखी बारात का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

27 साल पहले हुई गलती का किया प्रायश्चित

दुल्हन बनने जा रही श्वेता ने दूल्हे की तरह ड्रेस पहनी और माथे पर शेहरा भी बांधा. इसके बाद वह अपनी बारात लेकर निकलीं. इसके बाद वे अपनी बारात लेकर मंदिर पहुंची और फिर वहां भगवन को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लिया. इस दौरान श्वेता भी काफी खुश नजर आईं. पिता राजेश शर्मा ने कहा कि 27 साल पहले जब बेटी हुई थी तो उन्होंने खुशियां नहीं मनाई थी. लेकिन जब उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ तो उसका प्रायश्चित इस तरह किया. उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं को पुरुषों की तरह समानता का अधिकार देने के लिए यह सब कुछ किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights