अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- पेपर लीक के दोषियों के खिलाफ रासुका व गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई, जब्त होगी संपति

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीईटी की परीक्षा लीक मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने कहा कि कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो, उसके घर पर बुलडोजर चलना तय है. उन्होंने पेपर लीक मामले के आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने, उनकी संपत्ति जब्त कराने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने परीक्षार्थियों को राहत देते हुए आईकार्ड दिखाकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में फ्री में आने-जाने की सुविधा देने के निर्देश दिए हैं.

इसके अलावा उन्होंने कहा है कि अभ्यर्थियों से दोबारा परीक्षा के लिए कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. सीएम योगी ने ये बातें रविवार को देवरिया में 200 करोड़ से अधिक की लागत से बने परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कही.

पारदर्शिता से टेस्ट कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “पिछले साढ़े चार साल में चार लाख से अधिक भर्ती निष्पक्ष तरीके से की गई है और आगे भी यह व्यवस्था जारी रखेंगे. नौकरी हो या कोई भी टेस्ट पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी से कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है.” उन्होंने कहा, “आज सुबह जब मुझे समाचार मिला कि टीईटी का टेस्ट था और एक गिरोह ने कही से पेपर लीक किया है, तो हमने कहा कि पूरे पेपर को अभी निरस्त करो, पूरे गिरोह को गिरफ्तार करो. उन सभी बच्चों को सकुशल उनके घर तक पहुंचाओ.”

 छात्रों से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेंगे- सीएम योगी

सीएम ने कहा, “एक महीने के अंदर पारदर्शी तरीके से फिर से परीक्षा आयोजित करने को कहा है. किसी भी बच्चे से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेंगे. उनके आने जाने की फ्री में व्यवस्था करेंगे या उन बच्चों का जो आईकार्ड होगा उससे उन्हें उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों में फ्री में आने जाने की सुविधा मिलेगी, लेकिन जिन लोगों ने ये शरारत की है वे सुन लें कि उनके खिलाफ गैंगेस्टर के तहत मुकदमा दर्ज हो रहा है. उनकी संपत्ति को जब्त कराने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई होगी.”

युवाओं के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं- सीएम 

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं के जीवन के साथ कोई खिलवाड़ करेगा, तो उसे सोच लेना चाहिए कि उसके साथ क्या होगा. उत्तर प्रदेश के युवाओं के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की छूट नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि अच्छे कानून व्यवस्था के कारण प्रदेश में हर नौजवान के लिए नौकरी की संभावना को आगे बढ़ाकर एक करोड़ 61 लाख से अधिक नौजवानों को नौकरी और रोजगार की सुविधा दी गई. एक जनपद, एक उत्पाद और विश्वकर्मा श्रम सम्मान के माध्यम से स्वत: रोजगार के साथ 60 लाख से अधिक लोगों को जोड़ने का कार्य हुआ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button