खेलमनोरंजन

मुंबई के खिलाफ आखिरी ओवर का रोमांच और रिकार्ड 77वीं बार धौनी नाबाद पवेलियन लौटे

आईपीएल 2022 में आज महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में 17 रन बनाकर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को तीन विकेट से जीत दिलाई। मुंबई को जीत के लिए 17 गेंदों पर 41 रन का बचाव करना था। मिस्‍टर फिनिशर के नाम से मशहूर माही ने इसे करके अपनी टीम को सीजन की दूसरी जीत दिलाई। इसके साथ ही मुंबई को लगातार 7वीं हार झेलनी पड़ी। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी फ्रेंचाइजी को लगातार सात मैचों में शिकस्‍त झेलनी पड़ी हो। चेन्‍नई की तरफ से धोनी ने 13 गेंदों पर नाबाद 28 रन ठोक दिए। अंबाती रायडू ने सर्वाधिक 35 गेंदों पर 40 रन बनाए। इसके अलावा रॉबिन उथप्‍पा ने 25 गेंदों पर 30 रन का योगदान दिया।

इससे पहले मुंबई की तरफ से तिलक वर्मा ने 43 गेंदों पर 51 रन की नाबाद पारी खेली थी, जिसके दम पर मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। मुंबई ने 23 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि रोहित शर्मा की टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन पहले सूर्यकुमार यादव ने 21 गेंदों पर 32 रन का योगदान दिया। फिर रितिक शौकीन ने 25 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली। अंंतमें जयदेव उनादकट ने भी नौ गेंदों पर नाबाद 19 रन ठोक दिए। जिसके चलते मुंबई की टीम एक सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाने में सफल रही।  मुंबई ने पहले ही ओवर में रोहित र्श्‍मा और ईशान किशन आउट हो गए। युवा गेंदबाज मुकेश चौधरी ने दोनों को आउट किया। इसके बाद तीसरे ओवर में उन्‍होंने देवाल्ड ब्रेविस विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों लपके गए।

चेन्‍नई की टीम ने दो बदलाव किए हैं। मोइन अली और क्रिस जोर्डन को प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है। उनके स्‍थान पर मिशेल सेंटनर और ड्वेन प्रीटोरियस को जगह दी गई है। मुंबई इंडियंस में तीन बदलाव हैं। रिले मेरेडिथ और ऋतिक शौकीन आज मुंबई के लिए डेब्‍यू कर रहे हैं। डेनियल सैम की मुंबई में वापसी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights