अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

रंगदारी के 90 लाख रुपये न देने पर मारी थी गोरखपुर की महिला प्रधान को गोली

गोरखपुर के हरपुर बुदहट इलाके के रघुनाथपुर गांव की महिला प्रधान दुर्गावती देवी की प्रधानी छीनने के लिए हत्या की साजिश रची गई थी। उन पर जानलेवा हमला किसी और ने नहीं गांव के पूर्व प्रधान पप्पू शुक्ला ने हिस्ट्रीशीटर संजय यादव के जरिये कराई थी।

पूर्व प्रधान का इरादा वर्तमान प्रधान की हत्या करना था। जिससे गांव में दोबारा चुनाव हो और परफॉमेंस ग्रांट के तहत आए करीब 9 करोड़ रुपये के बजट का वह बंदर बांट कर सके।

फिलहाल हिस्ट्रीशीटर संजय उर्फ संजू यादव को हरपुर बुदहट क्षेत्र के कटाई टीकर के निकट बाग से सोमवार की सुबह गिरफ्तार कर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर घटना का खुलासा कर दिया। घटना में शामिल संजय यादव के दो अन्य साथियों के अलावा पूर्व प्रधान सहित 5 आरोपियों की तलाश जारी है।

बदमाशों ने दौड़ाकर मारी थी गोली
SSP डा. गौरव ग्रोवर ने सोमवार को प्रेसवार्ता के दौरान प्रधान पर जानलेवा हमले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि हरपुरबुदहट थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव के महिला प्रधान दुर्गावती देवी के ऊपर रविवार की देर शाम जान लेवा हमला हमला हुआ था।

वह अपने दरवाजे पर बैठी थीं उसी दौरान बाइक से आए बदमाशों ने उनके ऊपर गोली चलाई थी। दुर्गावती ने भाग कर जान बचाने की कोशिश की लेकिन बदमाशों ने उन्हें दौड़ाकर कनपटी के पास गोली मारी।

90 लाख रुपये कमीशन की मांग कर रहा था पूर्व प्रधान
गोली चेहरे के पास लगी है। उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो चुनावी रंजिश की बात सामने आई। महिला प्रधान के बेटे मिथलेश से पूछताछ में पुलिस को कुछ अहम जानकारी मिली। इसी दौरान पता चला कि पूर्व प्रधान 90 लाख रुपये कमीशन की मांग कर रहा था।

हिस्ट्रीशीटर से हुई थी प्रधान के बेटे की कहासूनी
वहीं, हिस्ट्रीशीटर संजय यादव से भी कुछ दिन पहले मिथलेश की पानी का छींटा पड़ने पर कहासुनी हुई थी। प्रधान पुत्र मिथलेश गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर संजय यादव और पूर्व प्रधान राजेश शुक्ला उर्फ पप्पू शुक्ला तथा चार अज्ञात पर हत्या का प्रयास, साजिश और रंगदारी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने जांच शुरू की और सोमवार की सुबह संजय यादव को गिरफ्तार कर लिया।

3 लाख में दी थी हत्या की सुपारी
हिस्ट्रीशीटर संजय उर्फ संजू यादव को पूर्व राजेश शुक्ला उर्फ पप्पू शुक्ला ने प्रधान की हत्या के लिए उसे तीन लाख रुपये की सुपारी दी थी। 50 हजार रुपये एडवांस दिया था। हिस्ट्रीशीटर ने पुलिस की पूछताछ में यह बात कबूल की है। हिस्ट्रीशीटर संजय उर्फ संजू यादव हरपुरबुदहट थाना क्षेत्र के अनन्तपुर गांव का रहने वाला है।

बिहार से मंगाया हत्या के लिए तमंचा
हत्या की सुपारी का एडवांस में मिले पैसे से उसने अपने साथी राजू की मदद से बिहार से 315 बोर का तमंचा मंगाया था। संजय ने बताया कि घटना के दौरान उसके अलावा सहजनवां के रहने वाले राजू और राजेश भी साथ थे। संजय ने कहा कि वह मिथलेश गुप्ता को मारना चाहता था क्योंकि कुछ दिन पहले मिथलेश से उसकी कहासुनी हुई थी।

लेकिन, पप्पू शुक्ला ने कहा कि मिथलेश का ऐंठन उसकी प्रधान मां की वजह से है। प्रधान मां की हत्या के बाद उसका ऐंठन अपने आप खत्म हो जाएगा। पप्पू शुक्ला के कहने के अनुसार उनने महिला प्रधान दुर्गावती देवी पर हमला किया था।

शातिर शूटर है संजय उर्फ संजू
पुलिस के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर संजय यादव उर्फ संजू शातिर शूटर है। यह इससे पहले भी कई हत्याओं में शामिल रह चुका है। उसपर गोरखपुर के कई थानों के अलावा संतकरीबनगर जिले में भी कई केस दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक बदमाश पर कुल 32 मुकदमें दर्ज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights